Advertisement

पीएम मोदी हमारे स्टार प्रचारक हैं, बस थोड़ा झूठ बोलना कम कर दें तो...: कांग्रेस

मध्य प्रदेश के भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस ने...
पीएम मोदी हमारे स्टार प्रचारक हैं, बस थोड़ा झूठ बोलना कम कर दें तो...: कांग्रेस

मध्य प्रदेश के भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी हमारे स्टार प्रचारक हैं, अगर झूठ बोलना बंद कर दें तो उनसे बेहतर प्रचारक कोई नहीं।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता में कहा l कहा, ''हम पीएम मोदी को अपना स्टार प्रचारक मानते हैं। क्योंकि वह कहते रहते हैं कि कांग्रेस महिला आरक्षण बिल के ख़िलाफ़ है, लेकिन मैं आपको याद दिला दूं कि 1989 में जब राजीव गांधी ने राज्यसभा में इस विधेयक का प्रस्ताव रखा, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई, लाल कृष्ण आडवानी, जसवन्त सिंह समेत बीजेपी नेताओं ने इसका विरोध किया था। ये बिल उस वक्त पास हो सकता था उनके नेताओं द्वारा विरोध किया गया।"

"जिस राज्य में 19 सालों से उनकी सरकार है। उस राज्य में जाकर पीएम मोदी 51 मिनट का भाषण देते हैं, जिसमें 40 बार वह कांग्रेस का नाम लेते हैं। इससे यह पता चलता है कि सरकार के काम गिनाने के लिहाज से उनके पास कुछ नहीं है। हिमाचल हो या कर्नाटक हो, जहां जहां मोदी जी के पांव पड़े कांग्रेस को बड़ा लाभ हुआ। इसलिए हम उन्हें स्टार प्रचारक मानते हैं। बस थोड़ा झूठ बोलना कम कर देंगे तो हमारे अच्छे स्टार प्रचारक होंगे।"

गौरतलब है कि सोमवार को पीएम मोदी ने भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रतिभाग करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, "मध्य प्रदेश के लिए आने वाले वर्ष बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस, एक वंशवादी पार्टी, भ्रष्टाचार से भरी पार्टी को (सत्ता में आने का) मौका मिलता है, तो यह बहुत बड़ी क्षति होगी।

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस एक परिवार को चमकाने पर तुली हुई है। कांग्रेस भारत में भ्रष्टाचार को पनपाने में व्यस्त रही है। कांग्रेस जंग लगे लोहे की तरह है, जो बारिश में रखने पर सड़ जाता है। अब कांग्रेस में न तो राष्ट्रहित को देखने की क्षमता है और न ही समझने की।"

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस भारत के विकास कार्यों को पचा नहीं सकती। वे नहीं चाहते कि देश विकसित ही। वे कभी देश की उपलब्धियों पर गौरवान्वित नहीं हुए क्योंकि न वे बदलना चाहते हैं और न ही वे देश में बदलाव या विकास चाहते हैं। वे डिजिटल भुगतान का विरोध करते हैं जबकि दुनिया यूपीआई से प्रभावित है।"

"ये (कांग्रेस) वही लोग हैं जिन्होंने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने से रोकने की पूरी कोशिश की थी। ये वही लोग हैं जिन्होंने बार-बार उन्हें अपमानित करने की कोशिश की है। ये वही लोग हैं जिन्होंने देश की सेनाओं की अग्रिम पंक्ति में बेटियों का प्रवेश रोक दिया था।"

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। याज चुनाव एक तरह से लोकसभा चुनाव के ड्रेस रिहर्सल के रूप में भी देखे जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad