Advertisement

सपा, कांग्रेस के परिवारों ने पूर्वांचल को माफिया, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर पूर्वांचल की उपेक्षा करने और इसे "माफिया,...
सपा, कांग्रेस के परिवारों ने पूर्वांचल को माफिया, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर पूर्वांचल की उपेक्षा करने और इसे "माफिया, गरीबी और लाचारी का क्षेत्र" बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए शेष रह गए आखिरी चरण की वोटिंग से पहले विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा है। 

घोसी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम ने दावा किया कि कांग्रेस ने शैक्षणिक प्रतिष्ठानों को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित किया और वहां मुसलमानों को आरक्षण दिया। मोदी ने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन बहुसंख्यक समुदाय को देश के दूसरे दर्जे के नागरिकों में बदलना चाहता है।

उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों ने साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा रखा और क्षेत्र की जनता उन्हें इसकी सजा देकर रहेगी।

उन्होंने कहा, ''सपा और कांग्रेस के परिवारों की वंशवादी मानसिकता ने पूर्वाचल को माफिया, गरीबी और लाचारी का क्षेत्र बना दिया है।''

पीएम ने कहा, "भारत गठबंधन से जुड़े लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाई, जमीन पर कब्जा किया, जिन्होंने दंगाइयों का हौसला बढ़ाया, जिन्होंने माफिया के लिए आंसू बहाए, ऐसे लोगों को पूर्वांचल में पैर रखने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।"

घोसी में रैली घोसी, सलेमपुर और बलिया लोकसभा सीटों के भाजपा और एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित की गई थी।

एनडीए की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने घोसी लोकसभा सीट से अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है. भाजपा ने क्रमशः बलिया और सलेमपुर लोकसभा सीटों से नीरज शेखर और रवींद्र कुशवाहा को मैदान में उतारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad