Advertisement

दिल्ली में पानी के सवाल पर सियासी उबाल: जल संकट को लेकर भाजपा ने किया ‘आप’ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार...
दिल्ली में पानी के सवाल पर सियासी उबाल: जल संकट को लेकर भाजपा ने किया ‘आप’ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 'आप' पर तीखा हमला करते हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे तो दिल्ली जल बोर्ड करोड़ों रुपये के मुनाफे में था।

रविवार को राजधानी दिल्ली में बीजेपी 14 जगहों पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है और पानी की बूंद-बूंद का हिसाब मांग रही है। दिल्ली के लक्ष्मी नगर में भी बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में कार्यकर्ता जमकर विरोध कर रहे हैं।

दिल्‍ली के मुनक नहर और वजीराबाद पॉन्ड दोनों ही स्रोतों में पानी की कमी की वजह से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट मे पेयजल का प्रोडक्शन कम हो रहा है। दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से पेयजल का प्रोडक्शन लगातार कम हो रहा है। पानी की आपूर्ति के लिए दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पानी के टैंकरों की तैनाती की गई है, लेकिन इनसे भी पानी की आवश्यकता पूरी नहीं हो पा रही है।

स्थानीय निवासी अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए सुबह से ही पानी के टैंकरों का इंतजार करने लग जाते हैं और बाल्टी, कैन लेकर कतारों में खड़े हो जाते हैं। बुधवार को शीर्ष अदालत ने दिल्ली में पानी की समस्या, पानी की बर्बादी और टैंकर माफिया को लेकर आप सरकार की आलोचना की थी और यह जानने का प्रयास किया था कि बार-बार होने वाली समस्या को कम करने के लिए उसने क्या कदम उठाए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad