Advertisement

प्रियंका गांधी ने 'मुजरा' वाली टिप्पणी के लिए मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें प्रधानमंत्री पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए...
प्रियंका गांधी ने 'मुजरा' वाली टिप्पणी के लिए मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें प्रधानमंत्री पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने विपक्षी नेताओं के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री के पद का सम्मान करता है और इस पद की गरिमा बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी है।

वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री घबरा गए हैं और भूल गए हैं कि वह देश और लोगों के प्रतिनिधि हैं और उनके मुंह से इस तरह के शब्द नहीं निकलने चाहिए। इससे पहले, पड़ोसी बिहार में रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि वह विपक्षी भारत ब्लॉक की एससी, एसटी और ओबीसी को उनके कोटे से वंचित करने और इसे मुसलमानों को देने की "योजनाओं" को विफल कर देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, "वे (विपक्षी ब्लॉक) गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए 'मुजरा' कर सकते हैं।" वाड्रा ने गोरखपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ इंडिया ब्लॉक प्रत्याशी काजल निषाद और बांसगांव प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में आयोजित संयुक्त चुनावी रैली में उनके बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "परिवार के सदस्यों में हमेशा एक-दूसरे के प्रति सम्मान (अंको की शर्म) होता है, जिसे खोना नहीं चाहिए, जिसे हमेशा बनाए रखना चाहिए।"

बिहार में अपनी रैली में, पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पर तीखा हमला किया और उस पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए "गुलामी" और "मुजरा" करने का आरोप लगाया। "बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को लूटने और उन्हें मुसलमानों को देने की 'इंडिया' गठबंधन की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए 'मुजरा' कर सकते हैं।"

गोरखपुर में अपनी रैली में, वाड्रा ने कहा कि यह महात्मा बुद्ध, संत कबीर, गुरु मत्स्येंद्र नाथ, गुरु गोरखनाथ की भूमि है और "मुझे यहां आकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है"। उन्होंने कहा, "यह भूमि पवित्र भूमि है, यहां से हमेशा प्रेम, न्याय और सद्भाव का संदेश पूरे देश में गया है। यह संदेश संविधान की नींव है, यह हमारे समाज, हमारी संस्कृति की नींव है और यह हमारे देश के लोकतंत्र की नींव है।"

उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है और यह "सबसे बड़ी समस्या" है। "क्या मोदी जी इस बारे में बात करते हैं? क्या आपने मोदी जी से बेरोजगारी शब्द सुना है? क्या अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि बेरोजगारी क्या है?" कांग्रेस महासचिव ने भारत गठबंधन के सत्ता में आने पर अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री गरीब विरोधी, किसान विरोधी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। सातवें चरण के चुनाव में एक जून को गोरखपुर और बांसगांव में मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad