Advertisement

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना- शहीद पीएम के बेटे को कहा 'मीर जाफर', किया अपमान;अडानी मुद्दे पर सवालों से बौखलाई सरकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि शहीद...
प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना- शहीद पीएम के बेटे को कहा 'मीर जाफर', किया अपमान;अडानी मुद्दे पर सवालों से बौखलाई सरकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि शहीद प्रधानमंत्री के बेटे राहुल गांधी को 'मीर जाफर' कहा जाता था और उनके परिवार का अपमान किया जाता था लेकिन वह झुकेंगे नहीं क्योंकि वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जिसके सदस्यों ने लोकतंत्र को उसके खून से सींचा है। उन्होंने कहा कि अडानी मुद्दे पर सरकार बौखला गई है।

उनका हमला पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और उनके भाई को लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया है, जिसके एक दिन बाद गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने उन्हें 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया था।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रियंका गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर चौतरफा हमला किया, एक ट्वीट में कहा, “नरेंद्र मोदी जी, आपके चमचों ने शहीद प्रधान मंत्री के बेटे को देशद्रोही कहा, मीर जाफर। आपके मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया कि राहुल गांधी के पिता कौन हैं? कश्मीरी पंडितों के रीति-रिवाज का पालन करते हुए, एक बेटा अपने पिता की मृत्यु के बाद 'पगड़ी' पहनता है, अपने परिवार की परंपरा को बनाए रखता है।"

उन्होंने कहा, "पूरे परिवार और कश्मीरी पंडित समुदाय का अपमान करते हुए, आपने संसद में पूछा कि हम नेहरू का नाम क्यों नहीं रखते। लेकिन किसी जज ने आपको दो साल की सजा नहीं दी। आपको संसद से अयोग्य नहीं ठहराया।"

लंदन में लोकतंत्र को खतरे में डालने वाले बयान को लेकर राहुल गांधी पर अपना हमला तेज करते हुए भाजपा ने मंगलवार को उन्हें 'भारतीय राजनीति का मौजूदा मीर जाफर' करार दिया था, जो देश में 'नवाब' बनने के लिए विदेशी ताकतों से मदद मांगने विदेश गए थे।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि गांधी एक "सच्चे देशभक्त" हैं और उन्होंने अडानी समूह की लूट पर सवाल उठाया, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर सवाल उठाए। क्या आपका दोस्त गौतम अडानी देश की संसद और भारत की महान जनता से बड़ा हो गया है कि उसकी लूट पर सवाल उठने पर आप बौखला गए थे? .

उन्होंने कहा कि इस परिवार ने भारत के लोगों की आवाज उठाई और पीढ़ियों तक सच्चाई के लिए संघर्ष किया। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "हमारी रगों में दौड़ रहे खून की एक विशेषता है... यह आप जैसे कायर, सत्ता के भूखे तानाशाह के सामने कभी नहीं झुकता और कभी नहीं झुकेगा। आप जो चाहें करें।"

सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई, जो भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा उनकी कथित टिप्पणी के लिए दायर की गई शिकायत पर दायर की गई थी, "सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे होता है?"

लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता पर सरकार पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस ने कहा कि यह "भारतीय लोकतंत्र के लिए एक काला दिन" था और कहा कि लड़ाई "कानूनी और राजनीतिक रूप से" लड़ी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad