Advertisement

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- नेहरू और पाक की बात करते हैं, मुद्दे की नहीं

लोकसभा में गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- नेहरू और पाक की बात करते हैं, मुद्दे की नहीं

लोकसभा में गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी संसद में आमने-सामने आ गए। पीएम ने राहुल गांधी पर चुन-चुनकर निशाना साधा। संसद के बाहर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम जितना चाहें बोलते हैं और कुछ भी कह देते हैं लेकिन मुद्दे की बात पर कभी भी एक शब्द उनके मुंह से नहीं निकलता। पीएम के पूरे भाषण में रोजगार की कहीं बात नहीं हुई।

राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों के सवालों पर कहा कि पीएम ने लंबा भाषण दिया लेकिन देश के युवाओं की असली समस्या बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा 'देश के सामने इस समय सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था का है। देश का हर युवा चाहता है कि पढ़ाई पूरी करने के बाद उसे रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि असली परेशानी यह है कि मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोलते हैं।'

'रोजगार पर कुछ नहीं बोला'

उन्होंने कहा 'हमने प्रधानमंत्री से कई बार कहा कि आप आपने भाषण थोड़ा देश के युवाओं को बता दीजिए कि उनके रोजगार के लिए क्या किया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस बारे में कुछ नहीं बोल सके। प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।' उन्होंने कहा, 'वित्त मंत्री ने ढाई घंटे का भाषण दिया लेकिन बेरोजगारी को लेकर एक शब्द नहीं कहा। पहले अर्थव्यवस्था की बात होती थी। आज सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द नहीं बोला। वह कभी कांग्रेस, कभी पाकिस्तान तो  कभी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और बंगलादेश के बारे में बोलते हैं। मुद्दों पर कुछ नहिं बोलते।' उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा था कि दो करोड युवाओं को रोजगार दूंगा, साढ़े पांच साल हो गए। पिछले साल एक करोड़ लोगों ने रोजगार खोया लेकिन पीएम ने कुछ नहीं बताया।

'सूर्य नमस्कार से पीठ मजबूत बना दूंगा'

इससे पहले लोकसभा में पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर तंज करते हुए कहा था कि मैंने कल कांग्रेस के एक नेता का घोषणापत्र सुना, उन्होंने घोषणा की है कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे, ये बात सही है कि ये काम कठिन है और तैयारी के लिए थोड़ा समय लगता है लेकिन मैंने भी तय किया है कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा ताकि पीठ डंडे झेल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad