Advertisement

JEE (Main) धांधली पर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- इस मामले को सरकार कर रही है छिपाने की कोशिश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जेईई-मेन्स परीक्षा  में चल रही धांधली के खुलासे...
JEE (Main) धांधली पर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- इस मामले को सरकार कर रही है छिपाने की कोशिश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जेईई-मेन्स परीक्षा  में चल रही धांधली के खुलासे पर अब केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीबीआई ने दिल्ली, पुणे समेत 19 ठिकानों पर छापेमारी करते हुए जेईई-मेन्स परीक्षा के फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि ऐसे मामलों को दबाने की कोशिश कर रही है, जबकि यह छात्रों से जुड़ा बेहद अहम मुद्दा है।

शनिवार को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि जेईई (मेन) परीक्षा का उल्लंघन किया गया है। इस तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से जूझते हुए बहुत कठिन तैयारी करते हैं। हम, एक राष्ट्र के रूप में, उनकी निष्पक्ष परीक्षा लेते हैं, लेकिन भारत सरकार इस मुद्दे को बेहतर तरीके से छिपाने की कोशिश कर रही है। वहीं, कांग्रेस ने शनिवार को कथित जेईई मेन घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की है।

सीबीआई ने जेईई-मेन्स परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में एक दिन पहले शुक्रवार को ही सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने यह कार्रवाई एफिनिटी एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड और तीन निदेशकों-सिद्धार्थ कृष्णा, विश्वंभर मणि त्रिपाठी और गोविंद वार्ष्णेय तथा दलालों और सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद की। सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा था कि आरोप है कि परीक्षा में रैंक की गारंटी के लिए मोटी रकम के बदले प्रॉक्सी उम्मीदवारों की व्यवस्था करने जैसी गड़बड़ी की जा रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad