Advertisement

राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गरीबी बढ़ा रही है मोदी सरकार, न्याय योजना लागू की जाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा...
राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गरीबी बढ़ा रही है मोदी सरकार, न्याय योजना लागू की जाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में गरीबी को बढ़ा रही है। उन्होंने एक बार फिर ‘न्याय’ योजना लागू करने की मांग करते हुए कहा कि गरीबों को 6000 रुपये की मासिक मदद देने की जरूरत है।

फेसबुक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मोदी सरकार देश में गरीबी बढ़ा रही है। 13.4 करोड़ भारतीय 150 रुपये प्रति दिन से कम कमा रहे हैं। इन परिवारों को न्याय योजना के तहत 6000 रुपये महीना क्यों ना दिया जाए?’’

‘प्यू रिसर्च सेंटर’ का हवाला देते हुए एक चार्ट के माध्यम से कांग्रेस नेता ने ये दावा भी किया कि साल 2020 में छह करोड़ भारतीय नागरिकों की आमदनी 150 रुपये प्रतिदिन की थी, लेकिन 2021 में यह संख्या बढ़कर 13.4 करोड़ लोगों तक जा पहुंची है।

राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस ने पिछले लोकसभा चुनाव में न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) का वादा किया था। कांग्रेस ने कहा था कि सत्ता में आने पर वह देश के करीब पांच करोड़ गरीब परिवारों को छह-छह हजार रुपये की मासिक मदद देगी, हालांकि चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के भोपाल का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें रोज़गार को लेकर प्रदर्शन करने वाले नौजवानों के खिलाफ पुलिस लाठीचार्ज करती नज़र आ रही है। वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, "रोज़गार मांगोगे तो लाठियां मिलेंगी क्यूंकि भाजपा सरकार सिर्फ़ मार-पीट करना जानती है, रोज़गार के अवसर बनाना नहीं!  बस ‘दो यारों’ के यार, आम जनता पर चौतरफ़ा वार!"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad