Advertisement

राहुल बोले, ‘विपक्ष एकजुट हुआ तो 2019 में मोदी बनारस से भी हार जाएंगे’, भाजपा का पलटवार

2019 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता की कवायदें तेज है। इस बीच राहुल गांधी के बयान से सियासत गरमा गई...
राहुल बोले, ‘विपक्ष एकजुट हुआ तो 2019 में मोदी बनारस से भी हार जाएंगे’, भाजपा का पलटवार

2019 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता की कवायदें तेज है। इस बीच राहुल गांधी के बयान से सियासत गरमा गई है। कर्नाटक दौरे पर गए राहुल ने गांधी ने रविवार को कहा कि अगर विपक्ष एक साथ आता है तो भाजपा की जीत तो दूर, नरेंद्र मोदी खुद बनारस से चुनाव हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर विपक्षी पार्टी का अपना एजेंडा है, लेकिन भाजपा के खिलाफ सभी दल एक साथ आने को तैयार हो जाएंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा, “सभी पार्टियों की निजी और क्षेत्रीय महत्वाकांक्षाएं हैं, लेकिन मौजूदा सत्ताधारी पार्टी की गलत नीतियों के खिलाफ सभी एक हो जाएंगे। राहुल ने कहा, "मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब में हम भाजपा को पीछे छोड़ देंगे। इस बार जैसी विपक्षी एकता है, आपने कई सालों से नहीं देखी होगी।"

राहुल ने कहा, " कांग्रेस को पता है कि लोगों को कैसे जोड़ा जाता है। हम अहंकारी नहीं हैं, हम लोगों को लड़ाते नहीं हैं, न ही उनकी जिंदगी बर्बाद करते हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है। भाजपा राज्य में नागपुर से चलने वाली सरकार लाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस विकास की राह पर आगे बढ़ना चाहती है।"

भाजपा का जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान के बाद भाजपा ने भी पलटवार कर दिया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां, सोनिया गांधी इस बार अपनी सीट हार जाएंगे। बलूनी ने कहा कि राहुल गांधी को मोदी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए और उन्हें अपने और सोनिया गांधी के चुनावी भाग्य के बारे में चिंतित होना चाहिए।

उन्होंने कहा, "आज की परिस्थितियों में राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी क्रमशः अपनी सीटें, अमेठी और रायबरेली से हार जाएंगी। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ भी नहीं किया है और उनको लेकर लोगों की निराशा बढ़ रही है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad