Advertisement

राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेताओं से कहा- विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाइए

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेताओं से केंद्र शासित प्रदेश में...
राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेताओं से कहा- विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाइए

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेताओं से केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। सिंह ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक स्थिति सहित कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यहां जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करते हुए यह बात कही।

बैठक के दौरान, सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और भाजपा के सामने आने वाले संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले, सिंह की यहां जम्मू-कश्मीर भाजपा मुख्यालय में उसके अध्यक्ष रविंदर रैना ने अगवानी की।

 रैना ने संवाददाताओं से कहा, "भाजपा (विधानसभा) चुनाव के लिए तैयार है, जब भी जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे। हम पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे।" उन्होंने कहा कि पार्टी बहुमत से चुनाव जीतेगी और केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाएगी।

एक प्रश्न के उत्तर में, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव कराने का निर्णय भारत के चुनाव आयोग को लेना है। बैठक के दौरान, सिंह ने जम्मू-कश्मीर में कुशल राजनीतिक व्यवस्था और क्षेत्र के भविष्य के विकास से संबंधित मामलों पर भी चर्चा की।

रक्षा मंत्री ने जोर देकर कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में, समाज के हर हाशिए के वर्ग के प्रति सहानुभूति के साथ अद्वितीय विकास हुआ है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि मोदी जी ने राष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के निस्वार्थ और अथक प्रयासों से नए रिकॉर्ड बनाए हैं। जिसके कारण, भारत न केवल कोविड के समय में कुशलता से आगे बढ़ा, बल्कि यह हर महत्वपूर्ण मामले में दुनिया का सफलतापूर्वक नेतृत्व कर रहा है, सिंह।

सिंह ने कहा, "एक वैश्विक नेता के रूप में, मोदी जी ने परिपक्वता के साथ तनाव के उच्चतम समय का सामना करने का एक उदाहरण स्थापित किया है और रूस, यूक्रेन और अमेरिका से बात करके युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे हैं।" . बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी शामिल हुए।

इससे पहले, रैना ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित विभिन्न राजनीतिक और संगठनात्मक मामलों में रक्षा मंत्री की भूमिका की सराहना की, खासकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान।

बैठक के दौरान, पार्टी नेताओं ने अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को निरस्त करने के कड़े फैसले और जम्मू-कश्मीर में विकास को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad