Advertisement

चार जून को लेकर बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन की भविष्यवाणी, कहा- 'विपक्षी दल खत्म हो जाएंगे, जमानत जब्त होगी...'

अभिनेता-राजनेता और गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन ने दावा किया है कि लोकसभा...
चार जून को लेकर बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन की भविष्यवाणी, कहा- 'विपक्षी दल खत्म हो जाएंगे, जमानत जब्त होगी...'

अभिनेता-राजनेता और गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आधा दर्जन विपक्षी दलों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और उनके उम्मीदवार की जमानत जब्त हो जाएगी।

अपने घर पर पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, भोजपुरी सुपरस्टार रवींद्र शुक्ला, जिन्हें रवि किशन के नाम से जाना जाता है, ने दावा किया कि यदि विपक्षी इंडिया गठबंधन गुट सत्ता में आता है, तो वह शरीयत के आधार पर देश को चलाएगा।

गोरखपुर से वर्तमान सांसद किशन ने कहा, "आप 4 जून को देखेंगे कि इन 26 पार्टियों को हार का सामना करना पड़ेगा। उनमें से आधा दर्जन से अधिक का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी।विपक्ष चाहता है कि देश शरीयत के आधार पर चले लेकिन ऐसा नहीं हो सकता। देश बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान के अनुसार चलेगा।"

कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर सीट से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले किशन ने कहा, "मैं वादा करता हूं कि संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाएगी (अगर भाजपा जीतती है)। कांग्रेस निश्चित रूप से संविधान के साथ छेड़छाड़ करना चाहती है।"

बता दें कि 2014 चुनाव के बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए और 2019 में उन्होंने पहली बार लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की।

बीजेपी सांसद ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह बाहरी हैं। उन्होंने कहा, "मैं यहां पांच साल से रह रहा हूं। मैंने मुंबई का शाही जीवन छोड़ दिया है और यहां के लोगों की सेवा कर रहा हूं।"

गोरखपुर से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार काजल निषाद, जो खुद एक अभिनेता-राजनेता हैं, ने किशन पर बाहरी होने का आरोप लगाया है। निषाद समाजवादी पार्टी की नेता हैं और बसपा ने इस सीट से जावेद सिमनानी को मैदान में उतारा है।

हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में गोरखपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए निषाद ने कहा, ''आपका सांसद बाहरी है, वह यहां नहीं रहता है जबकि मैं 14 साल से आपकी सेवा कर रही हूं। मैं भौवापार (गोरखपुर का एक गांव) की बहू हूं।"

जौनपुर जिले के मूल निवासी 55 वर्षीय किशन ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "मैं ममखोर (गोरखपुर का एक गांव) से हूं और यह मेरी मिट्टी है और मेरी जड़ें यहां हैं।"

बीजेपी नेता ने निषाद का नाम लिए बिना आरोप लगाया, "ये लोग चुनाव के दौरान यहां आते हैं, हार जाते हैं और चले जाते हैं। ये भोले-भाले निषाद लोगों से चंदा लेकर उन्हें लूटते हैं।"

चार लाख से अधिक निषाद मतदाताओं के साथ, विपक्षी दल अक्सर गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ समुदाय से उम्मीदवार उतारते रहे हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव में निषाद गोरखपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार थे। वह चुनाव हार गईं और सपा में शामिल हो गईं।

2022 में, एसपी ने निषाद को गोरखपुर की कैंपियरगंज विधानसभा सीट से टिकट दिया और 2023 में, उन्हें गोरखपुर नगर निगम में मेयर चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया। दोनों मौकों पर वह हार गईं।

किशन ने कहा, ''कोविड महामारी के दौरान इन लोगों को कभी नहीं देखा गया, जबकि हमने हर गांव में लोगों की मदद की।'' उन्होंने कहा कि गोरखपुर के लोगों ने हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहने के लिए उनकी सराहना की है।

उन्होंने कहा, "उनके (काजल निषाद) नेता अखिलेश यादव एक राजकुमार हैं। वह तुष्टिकरण और जाति की राजनीति करते हैं। लेकिन हमारे पास मोदी जी और योगी जी जैसे मेहनती लोग हैं जो जनता की सेवा करते हैं।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं ने देश के लोगों को सशक्त बनाया है।

उन्होंने कहा, "मोदी-योगी की कल्याणकारी नीतियों से गरीबों को राहत मिली है और वे (भाजपा को) वोट देकर इस कर्ज को चुकाने के लिए तैयार हैं। मैंने लोगों के साथ की गई 500 छोटी बैठकों के दौरान यह महसूस किया है। कड़ी मेहनत करने से हमें जनता का आशीर्वाद मिलता है, लोगों को उनकी जातियों के आधार पर बांटकर हमें वोट नहीं मिलते।"

उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता अपने परिवार के सदस्यों के लिए वोट मांग रहे हैं ताकि वे महल बना सकें जबकि भाजपा देश के लिए वोट मांग रही है। उन्होंने कहा, "वे चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, फिर वे अपने परिवार के लिए फॉर्च्यूनर और बीएमडब्ल्यू, हीरे के हार खरीदेंगे और हम देश बनाने के लिए लड़ रहे हैं।"

किशन प्रतिद्वंद्वियों ने अक्सर उन पर अपने एमपीएलएडीएस फंड के उपयोग के बारे में पूछे जाने पर ध्यान भटकाने वाली रणनीति अपनाने और 'हर हर महादेव' के नारे लगाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, "हमारी सांसद निधि गरीबों के लिए स्मार्ट क्लास, स्ट्रीट लाइट और सुरक्षा कैमरे में दिखाई देती है। मैंने 2004 में पहली बार गोरखपुर में एक फिल्म की शूटिंग की और लोगों को रोजगार दिया। वे (विपक्ष) नौकरी नहीं दे सकते। किसी एक व्यक्ति को इन लोगों की घटिया बातों का जवाब देने का कोई मतलब नहीं है।"

विपक्षी दलों के इस दावे पर कि भाजपा नीत राजग 400 से अधिक सीटों का जनादेश चाहता है ताकि वे संविधान बदल सकें, किशन ने कहा, "मैंने इससे बदतर राजनीति नहीं देखी है। वे इस स्तर तक गिर गए हैं क्योंकि वे मोदी जी को हरा नहीं सकते। हमारे प्रधानमंत्री संविधान का सम्मान करते हैं और उसमें विश्वास रखते हैं।"

उन्होंने कहा, ''अगर संविधान बदलना होता तो यह तब किया जा सकता था जब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया था।''

संविधान का अनुच्छेद 370, जो पूर्ववर्ती राज्य जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देता था, 5 अगस्त, 2019 को निरस्त कर दिया गया था। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में एक जून को गोरखपुर में मतदान होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad