Advertisement

राहुल के उपवास पर संबित पात्रा ने साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दलित हितों की रक्षा के लिए किए जा रहे...
राहुल के उपवास पर संबित पात्रा ने साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दलित हितों की रक्षा के लिए किए जा रहे उपवास की जमकर आलोचना की। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जिस प्रकार से दलितों का उपहास करने की कोशिश कर रहे हैं, जनता उसका जवाब जरूर देगी। उन्होंने तंज कसा कि कांग्रेस पार्टी उपवास के नाम पर जो उपहास कर रही है उसे सब देख रहे हैं।


भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी जी आप सुबह जल्दी नहीं उठ सकते, एक समय का भोजन नहीं छोड़ सकते और आप देश में परिवर्तन लाने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता के सत्याग्रह के आदर्शों को छलनी करके रख दिया है, राहुल जी आपने आज देश और दलितों के साथ जो मजाक किया है उसके लिए देश आपको माफ नहीं करेगा।


भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि राहुल गांधी ने कर्नाटक के दलितों के लिए उपवास क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सिद्धरमैया सरकार के कार्यकाल में दलितों के खिलाफ 9,080 अपराध हुए, 358 दलित मारे गए और 809 दलित महिलाओं के साथ अपमान हुआ, मगर कांग्रेस अध्यक्ष चुप रहे। यह राहुल गांधी के पाखंड को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि जब मिर्चपुर (गोहाना) झज्जर में दलितों को मारा गया था तो उस वक़्त आपने एक वक़्त का भी खाना छोड़ा था क्या?

पात्रा ने कहा कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को जिस प्रकार से आज राजघाट छोड़कर जाना पड़ा, इससे  सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस पार्टी कहीं न कहीं अपना गुनाह स्वीकार करती है। उऩ्होंने सवाल किया कि क्या राहुल जी ने तब उपवास रखा था जब 1984 के दंगों में जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार सिखों की निर्मम हत्या करवा रहे थे। संबित पात्रा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता न सिर्फ डॉ. बीआर आंबेडकर से प्रेम करते हैं बल्कि उनकी विचारधारा पर चलते हैं।


एक अन्य राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी ने देश में दशकों तक शासन किया लेकिन दलितों के लिए कुछ नहीं किया। दूसरी ओर आज मोदी सरकार दलितों के घरों में शौचालय बनवा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad