Advertisement

मोदी पर केजरीवाल का पलटवार, कहा- आपने 5 साल में क्या किया- भाषण, विदेश भ्रमण और जुमलेबाजी?

देशभर में इन दिनों चुनावी माहौल है और इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने में लगी...
मोदी पर केजरीवाल का पलटवार, कहा- आपने 5 साल में क्या किया- भाषण, विदेश भ्रमण और जुमलेबाजी?

देशभर में इन दिनों चुनावी माहौल है और इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने में लगी हुईं हैं। छठे चरण में दिल्ली में होने वाले मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था, जिस पर गुरुवार को केजरीवाल ने भी ट्वीट कर पलटवार किया।

पीएम के हमले के बाद केजरीवाल का पलटवार

केजरीवाल ने उन पर सवाल उठाए और पूछा कि आपने 5 साल में क्या किया- भाषण, विदेश भ्रमण और जुमलेबाजी? और कुछ? इसीलिए आज आप फर्जी और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांग रहे हो। दिल्ली वालों ने कल आपसे तीन सवाल पूछे थे। उनके आपके पास जवाब नहीं हैं।

सिसोदिया ने भी सादा पीएम पर निशाना

पीएम के भाषण पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'सर! आपके जुमला-पंथी मॉडल से कहीं अच्छा है हमारा नाकामपंथी मॉडल। पांच साल की सरकार के बाद भी नेहरु को गाली देकर वोट मांग रहे हो आप। आपकी भारतीय जुमला पार्टी की एक भी राज्य सरकार में दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल हों तो बताइएगा सर! जी हां. एक भी।'

क्या कहा था पीएम मोदी ने

बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलावर होते हुए कहा था कि यहां नाकामपंथी मॉडल ने न सिर्फ अराजकता फैलाई, बल्कि लोगों के साथ विश्वासघात भी किया। उन्होंने कहा कि चार मॉडल हैं- 'नामपंथी' (वंशवादी राजनीति), 'वामपंथी' (वाम राजनीति) और 'दमनपंथी' (गुंडागर्दी) और 'विकासपंथी' (विकास में विश्वास रखने की राजनीति), लेकिन दिल्ली एकमात्र राज्य है जहां हमने पांचवें मॉडल को देखा है।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली ने 'नाकामपंथी' (प्रदर्शनहीनता व बहानेबाजी की राजनीति) देखा है जिसने अराजकता पैदा की और देश के लोगों के साथ विश्वासघात किया। ‘आप' का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘दिल्ली शासन का नाकामपंथी मॉडल देख रही है। लोग यहां देश बदलने आए थे लेकिन खुद बदल गए। उन्होंने टुकड़े-टुकड़े गैंग को समर्थन दिया और भारत के दुश्मनों को मजबूत किया।'

‘आप’ सरकार के संदर्भ में ‘नाकामपंथी' की व्याख्या करते हुए मोदी ने कहा कि इसका मतलब है दिल्ली के अस्पतालों में केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को अनुमति नहीं देना। उन्होंने कहा कि इस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल का निर्माण कर भाजपा ने दिल्ली में प्रदूषण और जाम घटाया। उन्होंने कहा, ‘महंगाई हमेशा महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दा थी, लेकिन अब विपक्ष इस पर सरकार को नहीं घेर पाता है।' पीएम के इस बयान के बाद केजरीवाल ने आज उनपर पलटवार किया है।

अपनी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग 'निजी टैक्सी' के रूप में करता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad