Advertisement

कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं, आंधी चल रही हैः पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मंगलवार को पीएम मोदी ने मंगलवार को...
कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं, आंधी चल रही हैः पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मंगलवार को पीएम मोदी ने मंगलवार को सबसे पहले चामराजनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया, फिर उडुपी और बेलगावी में चुनावी रैली को संबोधित किया। इन तीनों रैलियों में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली में पहली रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं आंधी चल रही है। आपकी तपस्‍या बेकार नहीं जाएगी।'

अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में करते हुए पीएम ने कहा कि आज मजदूर दिवस है, मेहनत करने वाले लोगों ने ही इस देश को बनाया है। उन्होंने कहा कि जिन गांव ने बिजली नहीं देखी तो उन गांवों में बिजली पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है। 18000 गांव में बिजली पहुंची है। मणिपुर का एक गांव आखिरी गांव बना जहां बिजली पहुंचाने का काम पूरा हुआ और मजदूरों के मेहनत से बिजली पहुंची हैं।

 '15 मिनट बिना कागज के बोलकर दिखाएं राहुल'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चुनौती दी कि अगर मैं संसद में 15 मिनट बोलूंगा तो मोदी जी बैठ भी नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के अध्यक्ष के सामने नहीं बैठ सकते हैं, आप नामदार हैं हम कामदार हैं। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते हैं, आपके सामने कैसे बैठेंगे। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आप जिस भाषा में, चाहे वह हिंदी हो, अंग्रेजी हो या आपकी माताजी की मातृ भाषा उसमें कर्नाटक में अपने सरकार की पांच साल की उपलब्धियों पर बिना कागज देखें 15 मिनट बोल लें।

इससे पहले भाजपा के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बी एस येदियुरप्‍पा ने कहा कि कई लोग कह रहे हैं कि भाजपा जेडीएस के साथ गठबंधन करने जा रही है लेकिन आपको ये साफ कर देना चाहता हूं कि हम अकेले सरकार बनाएंगे। येदियुरप्पा बोले कि कांग्रेस 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी और भाजपा 150 से ज्यादा सीटे लेकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। 

 एक तीर से दो निशाने

 पीएम नरेंद्र मोदी ने उडुपी की एक जनसभा में कर्नाटक की जनता के सामने एक तीर से दो निशाने साधने का काम किया। चुनावी रैली में उन्होंने एच डी देवगौड़ा का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पूर्व प्रधानमंत्री के अपमान का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने दिल्ली में जब भी वक्त मांगा, मैं उनसे मिला। देवगौड़ा जब घर आते हैं तो मैं उनकी गाड़ी का दरवाजा खोलकर उनका स्वागत करता हूं। जब वे जाते हैं तो मैं उनको गाड़ी में बैठा कर आता हूं। वे हमारे राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन वे हमारे सम्मानीय नेताओं में से एक हैं।

 'देश न तोड़े कांग्रेस'

 बेलगावी में तीसरी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज भाई-भाई को लड़ाने, उत्तर और पश्चिम के लोगों को आपस में लड़ाने और झूठ का अभियान चलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रति कांग्रेस सरकार का रवैया अच्छा नहीं था। कांग्रेस ने कभी भी बाबा साहेब का  सम्मान नहीं किया। 

गौरतलब है कि 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं तथा 15 को नतीजे आएंगे। चुनाव से पहले प्रचार में भाजपा, जेडीएस और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad