Advertisement

बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, बोले- अब दीदी के फैसले का इंतजार, "दिल भारी है क्योंकि BJP के साथ राजनीति शुरू की"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने वाले बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार...
बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, बोले- अब दीदी के फैसले का इंतजार,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने वाले बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार को सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना त्यागपत्र लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपा है। इसके बाद टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा, "जिस पार्टी के लिए मैंने 7 साल मेहनत की तो पार्टी छोड़ते वक्त दिल व्यथित था। मैं पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं।"

ये भी पढ़ें- सियासत: टीएमसी में शामिल होने के बाद भी बाबुल सुप्रियो खाली हाथ, स्टार प्रचार की लिस्ट में नाम नहीं

उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब फैसला ममता बनर्जी को करना है कि वो क्या करेंगी। मुझे उनके फैसले का इंतजार है। दिल भारी है क्योंकि बीजेपी के साथ मैंने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।"

दरअसल, बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद सुप्रियो ने टीएमसी का दामन थाम लिया था। वहीं, 30 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में शामिल किया।

हालांकि, अभिनेता से सांसद बनी नुसरत जहां और भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो, जो हाल ही में टीएमसी खेमे में शामिल हुए थे, का नाम सूची में नहीं है। राजनीति के क्षेत्र में नुसरत जहां, बाबुल सुप्रियो से कम अनुभवी हैं लेकिन उन्हें फिर भी तरजीह नहीं दी गई है, जो कि बाबुल सुप्रियो के लिए एक बड़ा झटका है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad