Advertisement

सियासत: टीएमसी में शामिल होने के बाद भी बाबुल सुप्रियो खाली हाथ, स्टार प्रचार की लिस्ट में नाम नहीं

30 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी दलों ने कमर कस...
सियासत: टीएमसी में शामिल होने के बाद भी बाबुल सुप्रियो खाली हाथ, स्टार प्रचार की लिस्ट में नाम नहीं

30 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी दलों ने कमर कस ली है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में शामिल किया। हालांकि, अभिनेता से सांसद बनी नुसरत जहां और भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो, जो हाल ही में टीएमसी खेमे में शामिल हुए थे, का नाम सूची में नहीं है। राजनीति के क्षेत्र में नुसरत जहां, बाबुल सुप्रियो से कम अनुभवी हैं लेकिन उन्हें फिर भी तरजीह नहीं दी गई है, जो कि बाबुल सुप्रियो के लिए एक बड़ा झटका है।

स्टार प्रचारकों की सूची में टीएमसी ने अभिनेता व सांसद देव, मिमी चक्रवर्ती, लोकप्रिय गायिका-विधायक अदिति मुंशी, फिल्म निर्माता-विधायक राज चक्रवर्ती,  तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की प्रमुख सयानी घोष के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम और सौगत रॉय को जगह दी है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रमुख राष्ट्रीय नेताओं को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था। बाबुल सुप्रियो ने हाल ही में संपन्न हुए भवानीपुर उपचुनाव से पहले पार्टी का दामन थामा था। उन्होंने ममता बनर्जी से "शर्मिंदगी से बचाने" का अनुरोध किया था। उनका भी नाम टीएमसी की सूची में नहीं है।

वहीं, भाजपा ने भी इस उपचुनाव में 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। सूची में राज्य के प्रमुख नेताओं के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा, पार्टी के फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व स्मृति ईरानी का भी नाम है। सूची में बंगाल से केंद्र में चारों मंत्रियों, कुछ सांसदों और कई विधायक भी शामिल हैं। त्रिपुरा में पार्टी की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतिमा भौमिक का भी इसमें नाम है। सूची में सबसे टाप में बंगाल भाजपा के नए अध्यक्ष बने डा सुकांत मजूमदार का नाम है। मटुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर को भी इसमें जगह दी गई है।

भाजपा के प्रचारकों की सूची में पार्टी के सेलिब्रिटी चेहरे और अभिनेता नेता बनी राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली और सांसद लॉकेट चटर्जी के अलावा फैशन डिजाइनर और विधायक अग्निमित्र पॉल भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad