Advertisement

त्रिपुरा उपचुनाव: बारदोली सीट से मुख्यमंत्री माणिक साहा की जीत

त्रिपुरा उपचुनाव में बारदोली सीट से मुख्यमंत्री माणिक साहा ने जीत दर्ज की।  चुनाव आयोग के अनुसार,...
त्रिपुरा उपचुनाव: बारदोली सीट से मुख्यमंत्री माणिक साहा की जीत

त्रिपुरा उपचुनाव में बारदोली सीट से मुख्यमंत्री माणिक साहा ने जीत दर्ज की। 

चुनाव आयोग के अनुसार, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने रविवार को टाउन बारदोवाली सीट से 6,104 के अंतर से उपचुनाव जीता।

भाजपा उम्मीदवार मुख्यमंत्री को 17,181 मत मिले, जो कुल मतदान का 51.63 प्रतिशत है।

उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को 11,077 वोट या कुल वोटों का 33.29 प्रतिशत वोट मिला।

फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार रघुनाथ सरकार के रूप में वाम मोर्चा तीसरे स्थान पर रहा। 3,376 वोट (10.15 फीसदी) हासिल किए।

तत्कालीन सीएम बिप्लब देब के अचानक इस्तीफे के बाद राज्यसभा सांसद माणिक साहा को पिछले महीने राज्य का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उन्हें यह उपचुनाव जीतना था।

नियमानुसार विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद अब वह सांसद पद से इस्तीफा देंगे।

आशीष कुमार साहा के भाजपा विधायक के रूप में इस्तीफा देने और फरवरी में कांग्रेस में शामिल होने के बाद टाउन बारदोवाली सीट पर उपचुनाव हुआ था।

वहीं अगरतला सीट पर आठ राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मा 3,202 मतों से आगे चल रहे हैं। उन्हें 17,241 वोट मिले, जबकि बीजेपी के अशोक सिन्हा को 14,039 वोट मिले।

माकपा अपने पारंपरिक गढ़ जुबराजनगर में भाजपा से पीछे चल रही थी। आठ राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार मलिना देबनाथ 4,320 से आगे चल रही हैं। उन्हें 18,381 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम उम्मीदवार माकपा के शैलेंद्र चंद्र नाथ को 14,061 वोट मिले।

दो राउंड की मतगणना के बाद सूरमा में भाजपा प्रत्याशी स्वप्ना दास से 1,806 मतों से आगे चल रही है। उन्हें 4,457 वोट मिले, जबकि माकपा के अंजन दास को 2,651 वोट मिले।

पूर्वोत्तर राज्य में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही टीएमसी सभी सीटों पर चौथे स्थान पर अपने उम्मीदवारों के साथ निराशाजनक प्रदर्शन कर रही थी।

23 जून को हुए उपचुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। इस पूर्वोत्तर राज्य में गुरुवार को कराये गये मतदान में सबसे ज्यादा 76.62 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad