Advertisement

बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दो प्रमुख नेता

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का इधर-उधर होना जारी है। बसपा के दो प्रमुख नेताओं ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव बृज लाल खाबरी के अलावा पूर्व मंंत्री ध्रुव राम है।
बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दो प्रमुख नेता

कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने इन दोनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। खाबरी एक बार लोकसभा के सांसद और एक बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं। हमीरपुर निवासी ध्रुव राम पूर्व मंत्री रहे हैं, तीन बार विधायक रहे हैं, इन्होंने तीन महीने पहले बसपा को छोड़ दिया था। लोध समाज से आने वाले वाले ध्रुव राम की गिनती बुंदेलखंड के प्रमुख नेताओं में की जाती है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद आजाद ने कहा कि इनके कांग्रेस में आने से भी मुझे पूर्ण विश्वास है कि उस क्षेत्र में पार्टी को फायदा मिलेगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के पक्ष में उत्‍तर प्रदेश में माहौल बन रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में कई और नेताओं का झुकाव पार्टी की ओर होगा। आजाद ने कहा कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की किसान यात्रा काफी सफल रही है और लोग एक बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad