Advertisement

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की जिम्मेदारी लें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: कांग्रेस

कांग्रेस ने गुजरात में उत्तरप्रदेश, राजस्थान और बिहार के लोगों को डराए धमकाए जाने का कड़ा विरोध करते...
गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की जिम्मेदारी लें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: कांग्रेस

कांग्रेस ने गुजरात में उत्तरप्रदेश, राजस्थान और बिहार के लोगों को डराए धमकाए जाने का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र और मुख्यमंत्री विजय रूपणी प्रवासियों को सुरक्षा नहीं दे सकते तो उन्हें सत्ता से हट जाना चाहिए। कांग्रेस ने क्षेत्र के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात के हमलों की पीएम और सीएम को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि गुजरात में लोगों को डराया जा रहा है और भगाया जा रहा है। लोग पलायन करने को मजबूर हैं।  उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के गुजरात में प्रवासी लोगों को सम्मान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज यूपी, बिहार और राजस्थान के प्रवासी गुजरात में दोराहे पर हैं। आज न काम करने की जगह है न पेट में रोटी है। जब चुनाव लड़ने जाते हैं तो उत्तर प्रदेश और बिहार को अपना घर बताते हैं। लेकिन अब उस धरती के लिये काम करने की बजाय वहां के निवासियों को धकेलने का काम किया जा रहा है। उन्होने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि अब किस मुंह से आप उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान जायेंगे?

'पद पर रहने का अधिकार नहीं'

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रुपाणी को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अगर वे जिम्मेदारी नहीं ले सकते तो उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रियंका चतुर्वेदि ने आरोप लगाया कि  जहां भी भाजपा की सरकारें हैं वहां इस तरह का माहौल बनाने की कोशिश होती है। 

'बांटने का काम कर रही है भाजपा'

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र में भी ये मांग उठने लगी है कि यूपी बिहार और राजस्थान के लोगों को वहां से हटाया जाए। ये घोर षडयंत्र रचा जा रहा है। भाजपा शासित मेघालय के शिलांग में भी लोगों को घसीट कर घर से निकालने, डराने, धमकाने का काम भाजपा के गुंडों ने किया है। यही असम में चल रहा है। एनआरसी की आड़ में यूपी, बिहार और राजस्थान के लोगों को निशाने पर लिया जा रहा है। 125 करोड़ की आबादी में से 100 करोड़ को अमित शाह जी घुसपैठिया बता देते हैं। भाजपा पहले धर्म के आधार पर, फिर खानपान, वेशभूषा के आधार पर और अब आपकी आर्थिक स्थिति के आधार पर बंटवारा करने की कोशिश कर रही है।  गुजरात लोगों के क्षेत्र के नाम पर बांटा जा रहा है।  

ठाकोर सेना पर लगे आरोपों को किया खारिज

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के संगठन 'ठाकोर सेना' पर लगे आरोप को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि उन्होंने या उनके संगठन ने कुछ नहीं किया है। पिछले 22 सालों से किसकी सरकार है?  भाजपा का ट्रेड मार्क बन गया है कि इस तरह की घटनाओं का आरोप विपक्ष पर मढ़ दिया जाए। असल में इन घटनाओं को भाजपा कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad