Advertisement

विपक्ष की रैली में भारी भीड़ उमड़ना भाजपा को चेतावनी: पिनराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को कहा कि एक दिन पहले दिल्ली में हुई विपक्षी दलों के गठबंधन...
विपक्ष की रैली में भारी भीड़ उमड़ना भाजपा को चेतावनी: पिनराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को कहा कि एक दिन पहले दिल्ली में हुई विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) की रैली में भारी भीड़ का उमड़ना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए कड़ी चेतावनी है।

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए विजयन ने कांग्रेस पर भी हमला किया और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी द्वारा उठाए गए कदमों के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच करनी पड़ी। 

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में ईडी ने हाल में गिरफ्तार किया था। ‘आप’ ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है।

विजयन ने कहा, “ दिल्ली में रविवार को हुई ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली में बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी भाजपा को कड़ी चेतावनी है।”

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली में भाजपा विरोधी 18 दलों के एक साथ आने के एक दिन बाद विजयन ने कहा कि कांग्रेस को भी इस रैली से सबक लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब देश भर में गैर-कांग्रेसी दलों पर हमला करने की बात आती है तो सबसे पुरानी पार्टी को अपने रुख पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

विजयन ने कहा, “ ‘आप’ सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी जांच हुई । जब (दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया तो कांग्रेस ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की मांग की।”

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ही दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

हालांकि, विजयन ने देश भर में विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के भाजपा नीत केंद्र सरकार के कथित कदम के खिलाफ रविवार को रैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस की सराहना की।

‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं ने रविवार को लोगों से लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराने का आह्वान किया और आरोप लगाया कि सरकार की "तानाशाही" के कारण विपक्ष लोकसभा चुनाव में समान अवसर से वंचित हो गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad