Advertisement

'बुलडोजर नीति' पर बरसे चिदंबरम, बोले- हम जहन्नुम की ओर बढ़ रहे हैं

उत्तर प्रदेश से शुरू हुई बुलडोजर नीति मध्य प्रदेश के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है। दिल्ली...
'बुलडोजर नीति' पर बरसे चिदंबरम, बोले- हम जहन्नुम की ओर बढ़ रहे हैं

उत्तर प्रदेश से शुरू हुई बुलडोजर नीति मध्य प्रदेश के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है। दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुर में अतिक्रमण हटाने के नाम पर हुई कार्रवाई को लेकर हर तरफ विरोध हो रहा है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि जल्द ही इस देश में न तो कानून बचेगा और न ही कोई नियम बचेगा।

पी चिदंबरम ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि हम रोज़ कानून के राज को टूटते हुए देख रहे हैं। जल्द ही देश में कानून व नियम कुछ भी नहीं बचेगा। किसी का मनमाना आदेश कानून को ताक पर रख दे रहा है। हम जहन्नुम के रास्ते पर अग्रसर हैं।

चिदंबरम ने आगे कहा कि बुलडोजर मनमाने आदेश का प्रतिनिधित्व करता है, सुप्रीम कोर्ट कानून का प्रतिनिधित्व करता है। कल हमने बुलडोजर को कानून को तोड़ते देखा। आज देखते हैं क्या होता है।

दरअसल, राजधानी दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्र जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के नाम पर दिल्ली नगर निगम ने स्थानीय रहवासियों के मकानों और दुकानों पर बुलडोजर से कार्रवाई करना शुरू कर दिया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल ही नगर निगम को कार्रवाई रोकने के आदेश दिए। लेकिन दिल्ली नगर निगम ने औपचारिक तौर पर कोर्ट का आदेश न मिलने का हवाला देकर अपनी कार्रवाई को जारी रखा। नगर निगम ने अपनी कार्रवाई को तब तक नहीं रोका, जब तक कि वृंदा करात कोर्ट से आदेश लेकर मौके पर नहीं पहुंच गईं।

बता दें कि जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हिंसक घटनाएं सामने आई थीं। लेकिन इस मामले की जांच हुए बिना ही दिल्ली नगर निगम ने स्थानीय लोगों के घरों और दुकानों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी। विपक्षी दलों ने इसे बीजेपी द्वारा दिल्ली सहित देश भर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश करार दिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad