Advertisement

बंगाल भाजपा सांसद की कांग्रेस, वाम दलों से अपील- पंचायत चुनावों में टीएमसी को हराने के लिए मिलाएं हाथ

भाजपा सांसद सौमित्र खान ने मंगलवार को कांग्रेस और वाम मोर्चा सहित सभी विपक्षी दलों से अगले साल होने...
बंगाल भाजपा सांसद की कांग्रेस, वाम दलों से अपील- पंचायत चुनावों में टीएमसी को हराने के लिए मिलाएं हाथ

भाजपा सांसद सौमित्र खान ने मंगलवार को कांग्रेस और वाम मोर्चा सहित सभी विपक्षी दलों से अगले साल होने वाले पंचायत चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को हराने के लिए भगवा खेमे से हाथ मिलाने का आग्रह किया। हालांकि, कांग्रेस और वाम मोर्चे ने भाजपा और टीएमसी को "एक ही सिक्के के दो पहलू" बताते हुए खान के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

सत्तारूढ़ टीएमसी ने दावा किया कि खान की अपील ने साबित कर दिया कि पश्चिम बंगाल में तीनों दलों की एक मौन समझ है।

खान ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ग्रामीण चुनावों में बूथ स्तर पर, लड़ाई टीएमसी बनाम सभी की होनी चाहिए। हम केवल टीएमसी को हराना चाहते हैं, और कोई भी या कोई भी ताकत जो टीएमसी के खिलाफ लड़ने को तैयार है, हाथ मिला सकती है। अगर बूथ स्तर पर कोई टीएमसी को हरा सकता है और उसे हमारे समर्थन की जरूरत है, तो हम उसका समर्थन करेंगे।”

उनकी टिप्पणी पूर्व मेदिनीपुर और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में सहकारी चुनावों में विपक्षी दलों की जीत की पृष्ठभूमि के खिलाफ आई है।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी कभी भी भगवा खेमे से हाथ नहीं मिलाएगी।
उन्होंने कहा, 'हां, पश्चिम बंगाल में हम टीएमसी के खिलाफ लड़ रहे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम भाजपा से हाथ मिला लेंगे। हमारे लिए टीएमसी और बीजेपी बंगाल के लिए गंभीर खतरा हैं।

माकपा केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने उनकी प्रतिध्वनि करते हुए कहा कि वामपंथी और धर्मनिरपेक्ष ताकतें निकट भविष्य में टीएमसी और भाजपा दोनों को हरा देंगी।
उन्होंने कहा, 'टीएमसी और बीजेपी एक ही सिक्के के दोनों पहलू हैं। जो कुछ साल पहले तक टीएमसी के नेता थे, वे अब भाजपा के नेता हैं या इसके विपरीत। दोनों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए भाजपा से हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता।" उन्होंने कहा।

सत्तारूढ़ टीएमसी ने दावा किया कि बिल्ली अब बैग से बाहर है।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता तापस रे ने कहा, “सच्चाई सामने आ गई है। पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से हम कह रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में वामपंथी, कांग्रेस और भाजपा की एक मौन समझ है। सौमित्र खान ने हमें सही साबित किया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad