Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव: भाजपा को 'ममता' का सहारा, कई सांसदों को मैदान में उतारने की आई नौबत

पश्चिम बंगाल चुनाव की तीसरे और चौथे फेज के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की...
पश्चिम बंगाल चुनाव: भाजपा को 'ममता' का सहारा, कई सांसदों को मैदान में उतारने की आई नौबत

पश्चिम बंगाल चुनाव की तीसरे और चौथे फेज के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें भाजपा ने ममता के पुराने बागियों पर भी भरोसा दिखाया है। जारी किए गए लिस्ट में कई सीटों पर भाजपा ने ममता के पुराने खिलाड़ियों को ही टिकट दिया है। इसको लेकर टीएमसी ने तंज कसा है। टीएमसी नेता सौगत राय ने कहा है कि भाजपा को अपने उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं इसलिए वो अपने सांसदों को मैदान में उतार रही है वहीं, टीएमसी के पुराने साथियों को टिकट दे रही है।

भाजपा द्वारा जारी किए गए तीसरे और चौथे फेज की लिस्ट में चार सांसदों को मैदान में उतारा गया है जबकि अधिकांश सीटों के लिए भाजपा ने टीएमसी छोड़कर आने वाले विधायकों पर भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा है। यानी भाजपा को ममता के पूर्व साथियों पर ही भरोसा है।

भाजपा ने तीसरे फेज के लिए 27 उम्मीदवारों का ऐलान किया है जबकि 36 उम्मीदवारों का ऐलान चौथे फेज के लिए किया गया है। अब तक भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए कुल 120 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से भाजपा ने टिकट दे मैदान में उतारा है जबकि चुंचुरा सीट से सांसद लॉकेट चटर्जी को टिकट दिया गया है। राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता को तरकेश्वर से टिकट दिया गया है। टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राजीव बनर्जी को डोमजूर से टिकट दिया गया है।वहीं, टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए दीपक हलदर और प्रवीर घोषाल को पार्टी ने क्रमश: उत्तरपारा और डायमंड सीट से मैदान में उतारा है।

नंदीग्राम आंदोलन और सिंगूर आंदोलन में ममता के साथ रहने वाले रबींद्रनाथ भट्टाचार्य (88) को भाजपा ने टिकट दिया है। भट्टाचार्य ने टीएमसी से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। भट्टाचार्य सिंगूर से चार बार विधायक रह चुके हैं। अब भाजपा ने भी यही से टिकट दिया है। अभी तीसरे और चौथे फेज के लिए भाजपा ने टिकट जारी किए है। इस बार आठ चरणों में चुनाव होना है। देखना होगा कि भाजपा अन्य फेज में किसे टिकट देती है किसका टिकट काटती है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad