Advertisement

आदित्यनाथ के डिप्टी मौर्य की पोस्ट ने किस ओर किया इशारा? कांग्रेस और सपा ने उछाला नया मुद्दा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की एक्स पर एक पोस्ट ने उन अफवाहों को थोड़ी हवा दे दी...
आदित्यनाथ के डिप्टी मौर्य की पोस्ट ने किस ओर किया इशारा? कांग्रेस और सपा ने उछाला नया मुद्दा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की एक्स पर एक पोस्ट ने उन अफवाहों को थोड़ी हवा दे दी जिसमें उनके और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच दरार की बात की जा रही है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इसे उजागर करने में कहां पीछे रहने वाले थे। हालांकि, भाजपा इस मुद्दे को दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन मामला तूल पकड़ चुका है।

केशव प्रसाद मौर्य ने एक पोस्ट में कहा, "सरकार से बड़ा संगठन, कार्यकर्ताओं का दर्द मेरा दर्द है। संगठन से बड़ा कोई नहीं। कार्यकर्ता ही गौरव हैं।" इस पोस्ट ने राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है और विपक्ष का दावा है कि यह असहमति का संकेत है। 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि जब कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे तब भी यही हुआ था और केवल समय ही बताएगा कि कोई और कल्याण सिंह बन रहा है या नहीं।

उन्होंने कहा, "मेरे पास यूपी में 44 साल का अनुभव है। वही बात अब हो रही है जब कल्याण सिंह को भाजपा ने हटा दिया था और केवल समय ही बताएगा कि क्या कोई और कल्याण सिंह है या क्या कल्याण सिंह सत्ता में आ सकते हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखें कि यह सब क्यों हो रहा है। लेकिन एक बात निश्चित है: ईमानदार भाजपा कार्यकर्ता वास्तव में अंदर से दुखी हैं।"

अमेठी से लोकसभा में कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि यह भाजपा के भीतर नाराजगी का संकेत है जिसे यूपी का हर व्यक्ति समझ सकता है।

उन्होंने कहा, "भाजपा के अंदर वाकई नाराजगी है...यूपी का हर व्यक्ति इसे समझ सकता है। यह सच है कि 'संगठन' हमेशा 'सरकार' से बड़ा होता है। लेकिन सरकार के मुखिया को संगठन के लोगों की भी बात सुननी चाहिए। यह हर पार्टी के लिए लागू होता है।"

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि सत्ता के लिए भाजपा की लड़ाई का मतलब है कि वह जनता के बारे में नहीं सोच रही है।

यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, ''भाजपा की सत्ता की लड़ाई की गर्मी में यूपी में शासन और प्रशासन को ताक पर रख दिया गया है। तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा अन्य दलों में करती थी, वह अब अपनी पार्टी के अंदर कर रही है। यही कारण है कि भाजपा आंतरिक कलह के दलदल में डूबती जा रही है, भाजपा में कोई भी जनता के बारे में नहीं सोचता।"

हालांकि, बीजेपी नेता और आरएस सांसद बीएल वर्मा ने इस मुद्दे को यह कहते हुए तूल नहीं दिया कि सरकार और संगठन दोनों अपना काम कर रहे हैं।

बीएल वर्मा ने कहा कि संगठन का काम संगठन करता है और सरकारी काम सरकार करती है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य के विकास के लिए संगठन और सरकारें मिलकर काम कर रही हैं और संगठन और सरकार दोनों का अपना स्थान है।

उन्होंने कहा "मैं भी एक पार्टी कार्यकर्ता हूं। हम सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं। संगठनात्मक कार्य संगठन द्वारा किया जाता है, और सरकार सरकारी कार्य करती है। संगठन और राज्य सरकार (यूपी) के विकास के लिए मिलकर काम कर रही हैं। दोनों संगठन और सरकार का अपना स्थान है। संगठन और सरकार एक दूसरे के पूरक हैं।"

वहीं, लोकसभा में बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, "उन्होंने सही कहा है। संगठन से ही पार्टी बनती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad