Advertisement

'राम मंदिर के लिए जेल क्‍या फांसी पर भी लटकने को तैयार हूं'

केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा है वह राम मंदिर के लिए जेल क्‍या फांसी पर भी लटकने को तैयार हैं। भारती ने लखनऊ में शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुकाकात की और कहा कि योगी जी का सीएम बनना एक युग परिवर्तन है।
'राम मंदिर के लिए जेल क्‍या फांसी पर भी लटकने को तैयार हूं'

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गंगा की सफाई को लेकर गहरी रुचि रखते हैं। उनके यूपी का सीएम बनने के बाद अब गंगा की सफाई का काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

राम मंदिर मुद्दे पर उमा भारती ने कहा कि राममंदिर निर्माण में अपनी भूमिका के लिए मुझे कोई खेद नहीं है। मंदिर के लिए मुझे जेल जाना पड़े या फांसी पर भी लटकना पड़े तो भी मैं तैयार हूं। उमा भारती ने बताया कि उन्‍होंने योगी से कहा कि गंगा-यमुना और सहायक नदी रामगंगा और काली की सफाई के लिए उत्तर प्रदेश के हिस्से का 7 हजार करोड़ रुपये वह देना चाहती हैं।

उमा ने कहा कि उन्हें नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और यूपी सरकार की एनओसी मिल जाए तो वह अक्तूबर 2018 तक गंगा की सफाई के काम को पूरा कर देंगी। मुख्यमंत्री को उन्होंने बताया है कि सिंचाई परियोजनाओं के लिए 15-20 हजार करोड़ रुपये भी यूपी के लिए है। आप इस रकम से अपनी सिंचाई परियोजनाओं को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और तेलंगाना जैसी योजनाओं को चलाएं और नई परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि इस बार गर्मी में बुंदेलखंड को लोगों को केन्द्र सरकार भरपूर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। सरकार बुंदेलखण्ड में पानी के लिए मदद करेगी। उन्होंने कहा अलग बुंदेलखण्ड राज्य की मांग करने वाले आंदोलनकारी पहले बुंदेलखण्ड का क्षेत्र तो निर्धारित करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad