Advertisement

आखिर कौन हैं मणिकांत राठौड़? कांग्रेस ने लगाया "खड़गे" की हत्या की साजिश का आरोप!

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता...
आखिर कौन हैं मणिकांत राठौड़? कांग्रेस ने लगाया

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार की हत्या की साजिश रचे जाने का दावा किया। बेंगलुरु में हुई इस प्रेस वार्ता के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने एक ऑडियो क्लिप चलाकर अपनी बात सभी के सामने रखी और तभी से हर तरफ एक ही नाम की चर्चाएं हो रही हैं...मणिकांत राठौड़।

मणिकांत राठौड़ चित्तपुर से भाजपा के उम्मीदवार हैं। रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक, राठौड़ ने खड़गे के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था और उन्हें और उनके परिवार को मारने की बात की थी। सुरजेवाला का कहना है कि यह मामला नजर अंदाज किए जाने वाला मामला नहीं है। उन्होंने राठौड़ को प्रधानमंत्री मोदी और सीएम बोम्मई का खास बताया है।

कौन है मणिकांत राठौड़?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा द्वारा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में चित्तपुर से प्रत्याशी बनाए गए 48 वर्षीय मणिकांत राठौड़ के खिलाफ कलबुर्गी समेत कर्नाटक के कई जिलों में तकरीबन 40 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन मामलों में हत्या, ड्रग्स व नशीले पदार्थों की तस्करी, धमकी, अवैध हथियार रखने आदि मामले शामिल हैं। बता दें कि मणिकांत तीन मामलों में दोषी पाए गए थे। इसके पश्चात उन्हें एक मामले में एक साल की कैद भी हुई थी।

प्रियांक खड़गे और मणिकांत का कनेक्शन?

विगत वर्ष नवंबर में मणिकांत राठौड़ को इसलिए गिरफ्तार किया गया था क्योंकि उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को जान से मारने की धमकी दी थी।

गौरतलब है कि प्रियांक और मणिकांत चित्तपुर सीट से आमने-सामने हैं। गिरफ्तारी की बात करें तो राठौड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियांक को गोली मारने की बात कही थी। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। इसके ठीक बाद राठौड़ ने भी लोकायुक्त के पास मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियांक खड़गे के खिलाफ केस दर्ज किया। सरकारी जमीन का गबन करने और इसका इस्तेमाल मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा स्थापित कर्नाटक पीपुल्स एजुकेशन सोसाइटी के लिए करने के आरोप लगाए गए थे।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार सुबह जब से अपने दावे को सार्वजनिक पटल पर बताया है, तभी से एक हलचल सी पैदा हो गई है। देखा जाए तो हत्या की साजिश, एक बड़ा दावा या आरोप है। ऐसे में इसपर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। हालांकि, राठौड़ ने कुछ देर बाद ही आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया था कि, यह सब झूठ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad