Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ के ट्वीट में चीन का नाम नहीं होने पर भड़के राहुल गांधी, पूछे पांच सवाल

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना से हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। इस घटना पर रक्षा...
रक्षा मंत्री राजनाथ के ट्वीट में चीन का नाम नहीं होने पर भड़के राहुल गांधी, पूछे पांच सवाल

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना से हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। इस घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर अपनी संवेदना जताई। जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस ट्वीट में चीन का नाम नहीं होने पर कड़ी आपत्ति जताई और ट्वीट कर उनसे कई सवाल भी पूछे। इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर केंद्र सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को बताना चाहिए कि आखिर चीनी सेना ने ऐसी हिमाकत कैसे की।

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट पर कई सवाल खड़े किेए हैं। अपने ट्वीट में कांग्रेस सांसद ने लिखा है, अगर ये बेदह पीड़ादायक है तो:

1 क्यों अपने ट्वीट में चीन का नाम नहीं लेकर भारतीय सेना का अपमान किया?

2. क्यों दो दिन लगे संत्वना देने में?

3. क्यों रैलियां संबोधित की, जबकि जवान शहीद हो रहे थे?

4. क्यों खुद छिप गए और क्रोनी मीडिया को सेना पर सवाल उठाने दिया?'

5 आखिर क्यों बिकाऊ मीडिया को भारतीय सरकार के बजाय सेना पर दोष मढ़ने दिया गया?

पीएम को आगे आकर सचाई बताना चाहिए: सोनिया

इससे पहले चीनी सैनिकों की तरफ से हुए अचानक हमले में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी किया और कहा, 'आज चीनी घुसपैठ को लेकर देश भर में बहुत गुस्सा है। ऐसे में प्रधानमंत्री को आगे आकर राष्ट्र को बताना चाहिए कि चीन आखिर यह आक्रामक रुख अख्तियार करने में सफल कैसे हुआ।' उन्होंने अपने संदेश में यह भी सवाल किया कि चीन ने हमारी कितनी जमीन पर कब्जा किया है, यह बताया जाए। साथ ही, सरकार यह भी बताए कि सरकार के पास इस समस्या से निपटने की क्या रणनीति है।

सोनिया का सवाल- क्या अब भी लापता हैं हमारे जवान?

उन्होंने पूछा, 'क्या हमारे जवान और अधिकारी अब भी लापता हैं? कितने सैनिक और अधिकारी गंभीर रूप से घायल हैं?' सोनिया ने कहा कि 20 जवानों की शहादत ने देश को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा, 'मैं सभी बहादुर सैनिकों को दिल की गहराइयों से श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं और ईश्व से प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह पीड़ा सहने की क्षमता प्रदान करे।'

जानें क्या कहा था रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रगट की थी। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘गलवान में भारतीय जवानों का जाना बेहद विचलित करने वाला और पीड़ादायक है। हमारे जवानों ने कर्तव्य के पथ पर असीम साहस और हिम्मत का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की परम्परा को जीवंत रखते हुए अपनी जान कुर्बान की। राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।’

भारत-चीन टकराव पर राहुल गांधी ने उठाया था सवाल

इससे पहले लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत को लेकर विपक्ष ने सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक टकराव होने की घटना पर सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर मौन क्यों हैं। उन्हें देश को बताना चाहिए कि सीमा पर क्या हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad