Advertisement

लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस छोड़ देंगे अधीर रंजन चौधरी? खुद ही दिया जवाब

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर लोकसभा सीट से लगातार छठी बार जीत हासिल...
लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस छोड़ देंगे अधीर रंजन चौधरी? खुद ही दिया जवाब

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर लोकसभा सीट से लगातार छठी बार जीत हासिल करने में असफल रहे क्योंकि उनकी कोशिश टीएमसी ने रोक दी थी। अटकलें चौधरी के कांग्रेस में भविष्य को लेकर लगाई जा रही थी, जिस पर अब उन्होंने खुद जवाब दिया है।

अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह डब्ल्यूबीपीसीसी के अध्यक्ष बने रहेंगे तो अनुभवी कांग्रेस नेता ने कहा कि वह अनुमानों पर टिप्पणी नहीं कर सकते।

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक शनिवार को होगी और इसलिए उन्हें इसमें भाग लेने के लिए दिल्ली जाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ''मुझे गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का फोन आया।''

राजनीतिक नौसिखिया यूसुफ पठान के हाथों अपनी हार के बारे में पूछे जाने पर, अनुभवी कांग्रेस नेता ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी उन्हें हराने के अपने "गेम प्लान" में सफल रहीं।

चौधरी ने दावा किया कि उनके विरोधियों द्वारा धार्मिक आधार पर मतदाताओं को उनसे अलग करने के प्रयासों के बावजूद, बड़ी संख्या में सभी धर्मों के लोगों ने उन्हें वोट दिया।

उन्होंने कहा कि हालांकि, वह बहरामपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार छठी बार जीतने के लिए पर्याप्त वोट नहीं जुटा सके, जिसने उन्हें 1999 से अपने प्रतिनिधि के रूप में निचले सदन में भेजा था।

उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा, ''दीदी का गेम प्लान सफल रहा।'' उन्होंने टीएमसी के यूसुफ पठान को जीत की बधाई देते हुए कहा, ''मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad