Advertisement

राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ व्यापक जनांदोलन करेगी

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने 'राफेल विमान घोटाले', बेरोजगारी और कृषि संकट को लेकर नरेंद्र मोदी...
राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ व्यापक जनांदोलन करेगी

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने 'राफेल विमान घोटाले', बेरोजगारी और कृषि संकट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में व्यापक जनांदोलन शुरू करने का फैसला किया। सीडब्ल्यूसी ने कहा कि असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) से जुड़े 'असम करार' को लेकर वह प्रतिबद्ध है।

नई दिल्ली में शनिवार को आयोजित बैठक के बाद पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि एनआरसी के अलावा भ्रष्टाचार और राफेल डील बड़े मुद्दे हैं लेकिन आज तक सरकार की ओर से इसका जवाब नहीं आ रहा है। पार्टी की संचार विभाग के संयोजक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि कार्यसमिति ने तय किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद के अंदर और बाहर ऐसा व्यापक जनांदोलन तैयार करेंगे, ताकि इस सरकार को मुद्दों पर जवाब देने के लिए तैयार किया जाए।

बेरोजगारी को लेकर युवाओं में आक्रो

गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी को लेकर देशभर में युवाओं में आक्रोश है और इस पर भी बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक लगातार होने का मतलब ये है कि इन मुद्दों पर कांग्रेस सक्रिय है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी ने चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

हर घोटाले के  निर्णायक लड़ाई पूरा विपक्ष लड़ेगा

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल हो या बैंक घोटाले हों, मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के हर मामले को उजागर करने की निर्णायक लड़ाई पूरा विपक्ष लड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण देश को राफेल जहाज की कीमत बताने से क्यों बच रहे हैं?

भगोड़ों का साथ और भगोड़ों का विकास मोदी सरकार का नारा 

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार बैंकों के घोटाले करने वालों को भगाने में खुद संलिप्त है। सच्चाई ये है कि भगोड़ों का साथ और भगोड़ों का विकास मोदी सरकार का नारा बन गया है। 2015 से 2017 तक बैंकों के घोटाले होते रहे और मई 2017 में मोदी सरकार का विदेश मंत्रालय कहता है कि मेहुल चौकसी के खिलाफ कोई मामला नहीं। कार्यसमिति ने देश में आए दिन हो रहे बैंक घोटालों को लेकर गहन चिंता व्यक्त की।

एनआरसी से सामाजिक ताना-बाना तोड़ रही है भाजपा

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा एनआरसी प्रक्रिया को सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के अवसर के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस कार्यसमिति ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे मोदी सरकार के इस षडयंत्र को सफल न होने दें। उन्होंने कहा कि असम एकार्ड स्व. राजीव गांधी द्वारा असम में विकास को गति देने और शांति लाने के लिए साइन किया गया था। कांग्रेस पार्टी एक बार फिर असम एकार्ड के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराती है।

सुरजेवाला ने कहा कि हमें इस बात का आभास है कि इस एनआरसी की अंतिम मसौदा सूची के बाद करीब 40 लाख लोग प्रक्रिया से बाहर रह गए। कांग्रेस कार्यसमिति और कांग्रेस पार्टी का ये मानना है कि हर भारतीय नागरिक को अपनी नागरिकता साबित करने का संपूर्ण तर्कसंगत और न्यायसंगत अवसर मिलना चाहिए।

 ब्रजेश ठाकुर को मिलकर बचा रही है भाजपा और नीतीश बाबू की सरकार 

मुजफ्फरपुर के बालिका गृह रेप मामले में सुरजेवाला ने कहा कि मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को भाजपा और नीतीश बाबू की सरकार मिलकर बचा रही है ये बात जगजाहिर है। उन्होंने कहा कि ‘जुमला बाबू’ और ‘सुशासन बाबू’ ने मिलकर अपनी सरकार के संरक्षण में जिस प्रकार का अनाचार होने दिया, वो शर्मनाक है; आखिर ‘जुमला बाबू’ और ‘सुशासन बाबू’ कर क्या रहे थे? मोदी जी का ‘बेटी बचाओ...’ एक धमकी है नारा नहीं ये बात बाद में समझ में आई।

उन्होंने कहा कि जिस देश के प्रधानमंत्री ही युवाओं को दो करोड़ रोजगार का वायदा करके पकौड़े और पान बेचने की सलाह दें, वो वास्तव में चिंता का मामला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad