Advertisement

मंदसौर रेप मामले पर बोले सिंधिया, शिवराज सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में आठ साल की मासूम के साथ हुए रेप के बाद राज्य सहित देश भर के लोगों में...
मंदसौर रेप मामले पर बोले सिंधिया, शिवराज सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में आठ साल की मासूम के साथ हुए रेप के बाद राज्य सहित देश भर के लोगों में आक्रोश है तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपी को फांसी दिलाने की बात की है। इस मामले पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि शिवराज सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेता ने कहा है कि आठ साल की मासूम के साथ रेप मामले में जांच भी सही दिशा में नहीं की जा रही है और राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि वह सोच भी नहीं सकते कि एक छोटी बच्ची जो इस देश की अमानत है, उसके साथ इस तरह की हैवानियत हुई और शासन पूरी तरह चुपचाप बैठा है। सिंधिया ने मुख्यमंत्री को निशाना बनाते हुए कहा कि सीएम को हमारी बेटियों की चिंता नहीं है। उन्हें सिर्फ अपने जनआर्शावाद की चिंता  है।

 इससे पहले प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंदसौर की घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। इनको फांसी की सजा मिले इसके लिए सरकार प्रयासरत है। इस मामले में जांच में पुलिस और स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है तो दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं रेप केस की जांच के लिए सरकार ने 15 विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की जांच टीम का गठन किया है। पकड़े गए आरोपियों का डीएनए टेस्ट होगा और एक सप्ताह में डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आएगी।

मंदसौर में 26 जून को स्कूल की छुट्टी के बाद आठ साल की बच्ची को अगवा कर रेप किया गया और फिर बच्ची का गला रेतकर हत्या की भी कोशिश की गई। बच्ची के साथ काफी हैवानियत की गई थी उसके शरीर पर जगह-जगह दांत काटने के निशान हैं। फिलहाल बच्ची का इलाज इंदौर में चल रहा है। मामले में पुलिस ने दो आरोपिओं को गिरफ्तार कर लिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad