Advertisement

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, बोले- "मैं 22 जनवरी के बाद आऊंगा"

एनसीपी प्रमुख शरद पवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण...
एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, बोले-

एनसीपी प्रमुख शरद पवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। हालांकि, शरद पवार ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को पत्र लिखकर कहा है कि वह 22 जनवरी के बाद समय निकालकर दर्शन करने अवश्य आएंगे। 

शरद पवार द्वारा लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा, "दिनांक 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला, इसके लिए मैं आभारी हूं। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम भारत ही नहीं, विश्वभर में फैले करोड़ों भक्तों की श्रद्धा और आस्था के प्रतीक हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "अयोध्या के समारोह को लेकर राम भक्तों में उत्सुकता और आतुरता है और वे भरी संख्या में वहां पहुंच रहे हैं। उनके माध्यम से इस ऐतिहासिक समारोह का आनंद मुझ तक पहुंचेगा। 22 जनवरी के समारोह के समापन के पश्चात थी राम लला के दर्शन सहजता और आराम के साथ लिए जा सकेंगे।"

शरद पवार ने लिखा, "मेरा अयोध्या आने का कार्यक्रम हैं, उस समय श्रद्धा के साथ श्री राम लला जी के दर्शन करूंगा। तब तक राम मंदिर का निर्माण भी पूर्ण हो चुका होगा। आपके स्रेहपूर्ण निमंत्रण के लिए मैं एक बार फिर हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। समारोह की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें।"

गौरतलब है कि इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बड़े राजनेताओं सहित कई फिल्मी हस्तियां और बड़े बड़े नामचीन लोग शामिल होने वाले हैं। शरद पवार को भी निमंत्रण मिला था। बहरहाल, कांग्रेस के आला नेताओं के अलावा विपक्ष के कई नेता निमंत्रण को अस्वीकार चुके हैं। उनका कहना है कि यह एक "राजनीतिक कार्यक्रम" बनकर रह गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad