Advertisement

मोदी के पैर छूकर नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार किया: प्रशांत किशोर

राजनीतिक रणनीतिकार से सामाजिक कार्यकर्ता बने प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर...
मोदी के पैर छूकर नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार किया: प्रशांत किशोर

राजनीतिक रणनीतिकार से सामाजिक कार्यकर्ता बने प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि उन्होंने सत्ता में अपनी निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "पैर छुए"।

'जन सुराज' अभियान चला रहे किशोर शुक्रवार को भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

प्रशांत किशोर, जिन्होंने 2015 में जेडी(यू) अध्यक्ष के चुनाव अभियान का प्रबंधन किया था और दो साल बाद औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हुए थे, ने कहा, "लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं नीतीश कुमार की आलोचना क्यों कर रहा हूं, जबकि मैं उनके साथ पहले भी काम कर चुका हूं। उस समय वे एक अलग व्यक्ति थे। उनकी अंतरात्मा को बेचा नहीं गया था।" 

उन्होंने पिछले सप्ताह दिल्ली में हुई एनडीए की बैठक का हवाला देते हुए आरोप लगाया, "किसी राज्य का नेता उस राज्य के लोगों का गौरव होता है। लेकिन नीतीश कुमार ने मोदी के पैर छूकर बिहार को शर्मसार कर दिया।"

गौरतलब है कि कुमार की जद (यू) ने लोकसभा चुनाव में 12 सीटें जीतीं और वह भाजपा की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी बन गई, जो अपने दम पर बहुमत हासिल करने में विफल रही।

किशोर ने कहा, "मोदी की सत्ता में वापसी में नीतीश कुमार की अहम भूमिका होने की चर्चा जोरों पर है। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री अपनी इस स्थिति का लाभ कैसे उठा रहे हैं? वह राज्य के लिए लाभ सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग नहीं कर रहे हैं। वह यह सुनिश्चित करने के लिए पैर छू रहे हैं कि 2025 के विधानसभा चुनावों के बाद भी वह भाजपा के समर्थन से सत्ता में बने रहें।" 

उल्लेखनीय है कि किशोर पहली बार 2014 में मोदी के शानदार सफल लोकसभा चुनाव अभियान को संभालने के लिए प्रसिद्ध हुए थे।

2021 में जब उन्होंने राजनीतिक परामर्श का काम छोड़ दिया, तब तक किशोर ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और जगन मोहन रेड्डी सहित कई हाई-प्रोफाइल राजनेताओं के लिए काम कर चुके थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad