Advertisement

यूपी: ओवैसी और मंत्री मोहसिन रजा में गई ठन, जानें एनकाउंटर पर कौन पड़ा भारी

बिहार, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में अपनी जमीन बना रहे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अब...
यूपी: ओवैसी और मंत्री मोहसिन रजा में गई ठन, जानें एनकाउंटर पर कौन पड़ा भारी

बिहार, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में अपनी जमीन बना रहे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अब उत्तर प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। बलरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हैदराबाद के सांसद ने राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। जिसके बाद अब ओवैसी को जवाब देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रज़ा सामने आए हैं।

आजतक के मुताबिक, बलरामपुर की सभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘जब से भाजपा की सरकार बनी है, 2017-2020 में 6 हजार से ज्यादा एनकाउंटर हुए हैं। इनमें जो लोग मरे हैं, उनमें से 37 प्रतिशत मुसलमान हैं।’ ओवैसी ने पूछा कि आखिर ये जुल्म क्यों हो रहा है।

ओवैसी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में संविधान का राज नहीं है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की ठोक दो नीति का सबसे बड़ा निशाना उत्तर प्रदेश के मुसलमान बन रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि कयामत का दिन जल्द आएगा और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार फिर नहीं बनेगी।

ओवैसी ने कहा, भारत के सियासत की तल्ख हक़ीक़त ये है कि जब तक आपके वोट से आपके नुमाइंदे कामयाब नहीं होंगे, तब तक आपकी आवाज़ को कोई नहीं सुनेंगे और आपके मसाइल हल नही किये जाएंगे।

दूसरी ओर असदुद्दीन ओवैसी के हमलों पर पलटवार करने यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा मैदान में कूद पड़े हैं। मोहसिन रजा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को लोगों को राय देनी चाहिए कि अपराधियों में इतना ज्यादा हिस्सा क्यों है। ओवैसी को हर किसी को समझाना चाहिए कि बैरिस्टर बनें, अपराधी कोई ना बने।

मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज देश का विभाजन करने वाले लोग रहे हैं और आज ओवैसी जो बातें कर रहे हैं, वही विभाजन की दस्तक देती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में सियासी दलों ने अभी से ही अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को पिछले कुछ दिनों में बिहार, गुजरात में जीत मिली है और ऐसे में अब उनकी निगाह पहले बंगाल फिर उत्तर प्रदेश पर टिकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad