Advertisement

ओवैसी का विवादास्पद बयान, कहा- भारत के मुसलमानों का मुगलों से रिश्ता नहीं लेकिन उनकी बीवियां कौन थीं

देश में आजकल ज्ञानवापी मस्जिद विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है। अभी इस मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही...
ओवैसी का विवादास्पद बयान, कहा- भारत के मुसलमानों का मुगलों से रिश्ता नहीं लेकिन उनकी बीवियां कौन थीं

देश में आजकल ज्ञानवापी मस्जिद विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है। अभी इस मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। ज्ञानवापी का निर्णय अभी आया ही नहीं है कि रह-रह कर कभी मथुरा का शाही ईदगाह मस्जिद, क़ुतुबमनार और ताजमहल का मामला सामने आ जा रहा है और इन सभी के केंद्र में है मुग़ल काल।

इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर बड़ा दावा किया है। ओवैसी ने एक फेसबुक पोस्ट जारी कर लिखा है कि मुगलों का भारत के मुसलमानों से कोई रिश्ता नहीं है, लेकिन ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं!

एआईएमआईएम प्रमुख के इस पोस्ट के बाद देश में राजनीति गरमा गई है और एक बड़ा बखेड़ा खड़ा होता दिख रहा है। इससे पहले भी  ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर कई बयान दे चुके हैं। ओवैसी ज्ञानवापी मामले को औरंगजेब से जोड़ने पर नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि बात निकली है तो दूर तक जाएगी।

आपको बता दें कि हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद का दौरा किया था, जहाँ वह औरंगजेब के मकबरे पर भी गए थे। मकबरे पर पहुंचकर ओवैसी ने चादर और फूल चढ़ाए थे। इस खबर के सामने आते ही इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ओवैसी के खिलाफ खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad