Advertisement

गोरक्षा के नाम पर परेशान करने का मुद्दा उठा लोकसभा में

लोकसभा में गुरूवार को कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह ने गोरक्षा के नाम पर पंजाब में कुछ लोगों पर ट्रांसपोर्टरों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की।
गोरक्षा के नाम पर परेशान करने का मुद्दा उठा लोकसभा में

शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए रवनीत सिंह ने कहा कि पंजाब में बड़ी संख्या में किसान डेयरी फार्मिंग करते हैं और दुग्ध उत्पादन करते हैं। इसके अलावा राज्य से अच्छी किस्म की गायों को दूसरे राज्यों में भी लेकर जाया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि लेकिन अब ट्रांसपोर्टरों को समस्या आती है और गोरक्षा के नाम पर लोग गायों को लेकर जाने वाले टकों को रोकते हैं और उनसे वसूली करते हैं। सिंह ने कहा कि इससे डेयरी फार्मिंग का उद्योग प्रभावित हो रहा है और सरकार को एेसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

शून्यकाल में ही शिवसेना की भावना गवली ने कहा कि महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर गैर सरकारी संगठनों द्वारा आदिवासी बच्चों के लिए चलाये जा रहे स्कूलों को मिलने वाला अनुदान आदिवासी मामलों के मंत्रालय ने बंद कर दिया है जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने इस राशि को बंद नहीं करने की मांग सरकार से की। भाजपा के संजय जायसवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र पश्चिम चंपारण से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 ए और 28 बी पर सड़क की स्थिति खराब होने की बात कही और निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने की मांग की। भाजपा के प्रहलाद पटेल ने सामुदायिक रेडियो केंद्रों की प्रसारण रेंज मौजूदा 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर तक करने की मांग की।

बीजू जनता दल के रवींद्र कुमार जेना ने दूध में मिलावट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इस संबंध में कोई कठोर कानून लाने की मांग सरकार से की। भाजपा के मनसुख भाई वसावा ने अपने संसदीय क्षेत्र भरूच के अंकलेश्वर पानोली औद्योगिक क्षेत्रा में प्रदूषण के लिहाज से घोषित क्रिटिकल जोन को हटाने की मांग की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad