Advertisement

लोकसभा में 8, 9 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की संभावना; 10 अगस्त को पीएम मोदी दे सकते हैं जवाब

मणिपुर राज्य में लंबे समय से जारी जातीय हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर...
लोकसभा में 8, 9 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की संभावना; 10 अगस्त को पीएम मोदी दे सकते हैं जवाब

मणिपुर राज्य में लंबे समय से जारी जातीय हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर है। विपक्षी दल पीएम मोदी से बयान की मांग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि विपक्ष द्वारा पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 8 और 9 अगस्त को चर्चा होगी।

साथ ही 10 अगस्त को इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जवान आने की उम्मीद है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि लोकसभा में आगामी 8,9 अगस्त को बहस हो सकती है, जिसके बाद ही पीएम मोदी इसपर कोई जवाब देंगे।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Lok Sabha likely to discuss no-confidence motion on August 8,9; reply expected on August 10<br><br>Read <a href="https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw">@ANI</a> Story | <a href="https://t.co/UGIRIFyf2K">https://t.co/UGIRIFyf2K</a><a href="https://twitter.com/hashtag/LokSabha?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#LokSabha</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/ParliamentMonsoonSession?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#ParliamentMonsoonSession</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/NoConfidenceMotion?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#NoConfidenceMotion</a> <a href="https://t.co/6BLEpOQt6u">pic.twitter.com/6BLEpOQt6u</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href="https://twitter.com/ani_digital/status/1686296317734039552?ref_src=twsrc%5Etfw">August 1, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने 26 जुलाई को विपक्षी गठबंधन INDIA की तरफ से मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, जिसे बाद में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा स्वीकार कर लिया गया।

मणिपुर में हिंसा पर विस्तृत चर्चा और प्रधानमंत्री के बयान की मांग को लेकर कई दिनों के विरोध के बाद विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। प्रस्ताव स्वीकार होने के बाद स्पीकर ने कहा कि बहस का दिन और समय बाद में तय किया जाएगा।

सरकार ने कहा था कि वह स्पीकर द्वारा तय समय पर अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए तैयार है। वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष यह चाहता है कि मुद्दे पर बहस जल्द से जल्द हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad