Advertisement

आतंकवादियों को जैसा चाहिए वैसा जवाब दे रही सेना: राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई का समर्थन करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं और इसमें सफलता मिलेगी। लेकिन यहां के युवाओं को पाकिस्तान के इशारे पर गुमराह नहीं होना चाहिए।
आतंकवादियों को जैसा चाहिए वैसा जवाब दे रही सेना: राजनाथ सिंह

       लोकसभा में शून्यकाल में तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान के दौरान पत्थर फेंकने वाले युवाओं को प्रदेश के पुलिस प्रमुख की सलाह और प्रदेश के हालात का विषय उठाया।

   राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन ही नहीं सारा देश जानता है कि जम्मू-कश्मीर में जो स्थिति है, उसके लिए पाकिस्तान प्रायोजित घुसपैठ और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद जिम्मेदार है। वे जम्मू-कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में दहशतगर्दी फैला रहे हैं।

   उन्होंने कहा, ये आतंकवादी पूरे भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।

   गृह मंत्री ने कहा, आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं।

   उन्होंने कहा कि एक नया चलन जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में देखने को मिला है। जब सुरक्षाकर्मी कोई अभियान चलाते हैं तब पास के गांव से कुछ नौजवान उस स्थान पर जुट जाते हैं और सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंकने लगते हैं।

   राजनाथ सिंह ने कहा कि पत्थरबाजी करने वाले नौजवान गुमराह होकर इस तरह का कार्य कर रहे हैं। हमारी अपील है कि वे पाकिस्तान के बहकावे में गुमराह न हों।

   उन्होंने कहा कि सेना और सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान भीड़ को जुटाने का कार्य पाकिस्तान से वॉट्स एप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के इस्तेमाल से किया जा रहा है। यह पाकिस्तान से प्रायोजित हो रहा है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad