Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया अविश्वास प्रस्ताव, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज भारी हंगामे के बीच बिना अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार किए सदन की...
लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया अविश्वास प्रस्ताव, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज भारी हंगामे के बीच बिना अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार किए सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी। उन्होंने कहा कि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव मिला है पर यदि यह क्रम में नहीं है तो इसे सदन में नहीं रखा जा सकता।

सदन की कार्यवाही पहले पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होते ही लगातार दसवें दिन हंगामे की भेंट गई। उसके बाद 12 बजे कार्यवाही शुरू होने पर भी जब हंगामा जारी रहा तो इसे सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया।  आज तेदेपा, वाईएसआर कांग्रेस, एआइडीएमके और राजद के सदस्यों ने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने और बैंकिंग घोटाले को लेकर हंगामा किया। इन दलों के सांसद नारे लगाते हुए हाथ में प्लेकार्ड लिए हुए आसन के नजदीक चले आए। इस दौरान समाजवादी पार्टी और माकपा के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर नारे लगाते रहे।

तीन नए सदस्यों ने ली शपथ

लोकसभा की तीन सीटों के उपचुनावों में निर्वाचित हुए सदस्यों समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद, नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल और राष्ट्रीय जनता दल के सरफराज आलम ने आज सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन की महासचिव स्नेहलता ने बिहार के अररिया सीट से निर्वाचित आलम, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए निषाद तथा फूलपुर सीट से निर्वाचित पटेल का नाम पुकारा और तीनों ने ही हिंदी में शपथ ली।
इसके अलावा सदन ने तीन पूर्व सदस्यो, महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग और छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए नौ सीआरपीएफ कर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad