Advertisement

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में छेड़ा कच्चातीवु मुद्दा, कहा- डीएमके की 'खतरनाक राजनीति' को उजागर करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कच्चातीवु और 'शक्ति' संबंधी टिप्पणियों को लेकर बुधवार को कांग्रेस और...
पीएम मोदी ने तमिलनाडु में छेड़ा कच्चातीवु मुद्दा, कहा- डीएमके की 'खतरनाक राजनीति' को उजागर करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कच्चातीवु और 'शक्ति' संबंधी टिप्पणियों को लेकर बुधवार को कांग्रेस और तमिलनाडु में उसकी सहयोगी सत्तारूढ़ द्रमुक पर तीखा हमला बोला और उन पर ''देश को अंधकार में रखने'' और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। 

कथित भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने विशेष रूप से द्रमुक पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मुद्दे पर द्रविड़ पार्टी का "पहला कॉपीराइट" है। उन्होंने कहा कि यह "परिवार" राज्य को लूटने का इरादा रखता है।

राज्य में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों सहित एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने यहां एक चुनावी रैली में कहा, "भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके का है, पूरा परिवार तमिलनाडु को लूट रहा है।"

उन्होंने आगे डीएमके पर "पारिवारिक कंपनी" होने का आरोप लगाया, जो अपनी "पुरानी मानसिकता" के कारण राज्य के युवाओं की प्रगति में बाधा बन रही है।

पीएम मोदी ने कहा, "डीएमके लोगों को भाषा, क्षेत्र, आस्था और जाति के आधार पर बांटती है। डीएमके जानती है कि जिस दिन लोग इसे समझ जाएंगे, उसे एक भी वोट नहीं मिलेगा। मैंने डीएमके की दशकों पुरानी खतरनाक राजनीति को बेनकाब करने का फैसला किया है। भाजपा द्रविड़ के गढ़ में महत्वपूर्ण चुनावी पैठ बनाने के लिए एक उत्साही लड़ाई लड़ रही है।"

एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस और द्रमुक पर निशाना साधा, जो दोनों क्रमशः केंद्र और राज्य में सत्ता में थे, 1974 में जब कच्चातीवू द्वीप श्रीलंका को सौंप दिया गया था, तो उन्होंने पूछा कि किस कैबिनेट बैठक में ऐसा निर्णय लिया गया था और किसको 'फायदा' पहुंचाने के लिए। कांग्रेस ने इनका जवाब नहीं दिया था। 

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके सौंपने के बाद तमिलनाडु के भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनकी नावें जब्त कर ली गईं और ''कांग्रेस और द्रमुक उन पर नकली दया दिखाते हैं।''

मोदी ने कहा, "हालांकि, एनडीए सरकार उनकी "स्थायी रिहाई" सुनिश्चित कर रही है, यहां तक कि उन्होंने श्रीलंका में पांच मछुआरों को फांसी से बचाया।" अपने "राजकुमार राहुल गांधी" की शक्ति संबंधी टिप्पणी पर कांग्रेस पर हमला करते हुए, मोदी ने दावा किया कि राहुल ने "हिंदू आस्था की शक्ति को नष्ट करने" की बात की थी।

उन्होंने कहा, "द्रमुक की भी यही मानसिकता है। वे सनातन धर्म के बारे में बुरा बोलते हैं, (अयोध्या में) राम मंदिर उद्घाटन का बहिष्कार करते हैं," इसके अलावा नए संसद भवन में "पवित्र सेनगोल" की स्थापना भी करते हैं।

INDI गठबंधन के लोग महिलाओं के साथ "बुरा व्यवहार" करते हैं और हर कोई जानता है कि DMK ने दिवंगत "अम्मा जयललिता" के साथ कैसा व्यवहार किया था, जब वह जीवित थीं। पीएम ने कहा, "बीजेपी और एनडीए के लिए आपका आशीर्वाद सनातन शक्ति की रक्षा करेगा और महिलाओं का सम्मान सुनिश्चित करेगा।"

द्रमुक पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इसके "तीन मानदंड हैं- पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति।" उन्होंने आरोप लगाया कि डीएमके ने "तमिलनाडु के विकास के लिए हम (केंद्र) जो हजारों करोड़ रुपये देते हैं, उसमें भ्रष्टाचार किया है।"

उन्होंने कहा, "यह सामने आया है कि रेत तस्करों ने तमिलनाडु को 4600 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। द्रमुक ने राज्य में कथित नशीली दवाओं के खतरे के संबंध में युवाओं के "भविष्य को नहीं बख्शा", यहां तक कि स्कूली छात्र भी प्रभावित हुए। यह पता चलना चाहिए कि जिस ड्रग माफिया को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है, उसका संबंध किस परिवार से है। तमिलनाडु की जनता जवाब मांगेगी।"

वह स्पष्ट रूप से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पिछले महीने 2,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन की तस्करी में कथित संलिप्तता के लिए निष्कासित डीएमके पदाधिकारी जाफर सादिक को गिरफ्तार करने का जिक्र कर रहे थे।

एनसीबी ने कहा है कि तमिल और हिंदी फिल्म फाइनेंसरों के साथ सादिक के संबंध, कुछ "हाई-प्रोफाइल" लोग और "राजनीतिक फंडिंग" के कुछ मामले इसकी जांच के दायरे में थे। मोदी ने वेल्लोर के लिए वायु और रेल जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न उपायों को सूचीबद्ध किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा और एनडीए को "तमिलनाडु में बहुत अच्छा समर्थन" मिल रहा है और उन्होंने काशी तमिल संगमम जैसी अपनी विभिन्न तमिल समर्थक पहलों को याद किया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में तमिल भाषा में भाषण देकर दुनिया को बताया था कि यह सबसे पुरानी भाषा है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले, जब उनकी अगुवाई वाली सरकार ने पहली बार सत्ता संभाली थी, तब अर्थव्यवस्था के संबंध में कोई भी बड़ा या छोटा निर्णय नहीं लिया जाता था और "केवल घोटालों की खबरें आती थीं। ऐसा कहा जाता था कि भारतीय अर्थव्यवस्था कभी भी विफल हो सकती है।"

मोदी ने कहा, "पिछले एक दशक में एनडीए ने 'विकसित भारत' की नींव तैयार की है। देश अब वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है।" 

उन्होंने वेल्लोर और धर्मपुरी से एनडीए उम्मीदवारों क्रमश: एसी शनमुगम और सौम्या अंबुमणि के अलावा भाजपा के सी नरसिम्हन (कृष्णागिरी) और ए अश्वथमन (तिरुवन्नमलाई) सहित अन्य के लिए प्रचार किया। उन्होंने कहा, "एनडीए के समर्थन में प्रत्येक वोट तमिलनाडु के भविष्य की गारंटी होगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad