Advertisement

पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- 'मुकाबला 4 जून को हो जाएगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राहुल गांधी की 'शक्ति' टिप्पणी पर पलटवार किया और कहा कि वह...
पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- 'मुकाबला 4 जून को हो जाएगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राहुल गांधी की 'शक्ति' टिप्पणी पर पलटवार किया और कहा कि वह 'शक्ति' के लिए अपना जीवन बलिदान करने को तैयार हैं। जगतियाल में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि नारी शक्ति उन्हें आशीर्वाद देने और समर्थन करने के लिए इकट्ठा हुई है।

पीएम मोदी ने कहा, "INDI गठबंधन ने अपने घोषणापत्र में कहा कि उनकी लड़ाई 'शक्ति' के खिलाफ है। मेरे लिए, हर मां, बेटी और बहन 'शक्ति' का रूप है। मैं उन्हें 'शक्ति' के रूप में पूजा करता हूं। मैं भारत माता का पुजारी हूं। उनका घोषणापत्र 'शक्ति' को खत्म करने के लिए है, और मैं चुनौती स्वीकार करता हूं। 'मैं जान की बाजी लगा दूंगा'।'' 

उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने चंद्रयान मिशन की सफलता को समर्पित करते हुए उस बिंदु का नाम दिया जहां चंद्रयान उतरा था, जिसे 'शिव शक्ति' कहा गया। पीएम ने कहा, "क्या कोई शक्ति के विनाश के बारे में बात कर सकता है?... हमने चंद्रयान मिशन की सफलता को उस बिंदु का नाम देकर समर्पित किया जहां चंद्रयान उतरा था, जिसे 'शिव शक्ति' कहा गया था। लड़ाई उन लोगों के बीच है जो शक्ति को नष्ट करना चाहते हैं' और जो लोग शक्ति की पूजा करें। मुकाबला 4 जून को हो जाएगा।"

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक तरफ वो लोग हैं जो शक्ति के विनाश की बात करते हैं तो दूसरी तरफ वो लोग हैं जो शक्ति की पूजा करते हैं। राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र में की गई अपनी टिप्पणियों में, राज्य की ताकत के खिलाफ विपक्ष के संघर्ष पर जोर देने के लिए हिंदी शब्द 'शक्ति' का इस्तेमाल करते हुए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के संचालन पर चिंता जताई थी।

राहुल ने कहा, "हिंदू धर्म में एक शब्द है 'शक्ति' (शक्ति)। हम अल शक्ति (राज्य की शक्ति) के खिलाफ लड़ रहे हैं। सवाल यह है कि वह शक्ति क्या है और यह हमारे लिए क्या मायने रखती है? ईवीएम की आत्मा और अखंडता को किंग (मोदी) को बेच दिया गया। यह एक सच्चाई है... सिर्फ ईवीएम ही नहीं, बल्कि हर स्वायत्त संस्था। देश की संस्था, चाहे वह ईडी, सीबीआई या आयकर विभाग हो, ने केंद्र को अपनी रीढ़ बेच दी है।'' 

543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक होंगे, वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad