Advertisement

पीएम मोदी का चैलेंज, कांग्रेस लिखित गारंटी दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है....
पीएम मोदी का चैलेंज, कांग्रेस लिखित गारंटी दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और उसके गठबंधन में शामिल घटकों को लिखित में यह गारंटी देने की चुनौती दी कि वे ऐसा कभी नहीं करेंगे.

 गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले बनासकांठा जिले के दीसा शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जब तक वह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में हैं, तब तक अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को नौकरियों और शिक्षा में दिए गए आरक्षण की रक्षा की जाएगी.

भाजपा के दिग्गज नेता ने जोर देकर कहा, ‘‘मैं कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) के साथ-साथ उनकी पार्टी और उसके समर्थकों को चुनौती देता हूं कि वे घोषणा करें कि कभी भी धर्म के नाम पर आरक्षण का दुरुपयोग नहीं करेंगे, न ही कभी संविधान के साथ खिलवाड़ करेंगे या ना कभी धर्म के नाम पर आरक्षण देंगे.’’

मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस को लिखकर देना चाहिए कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देगी.’’ प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि जब तक वह हैं, वह किसी को आरक्षण का खेल खेलने नहीं देंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और इसके लोगों को ध्यान से सुनना चाहिए कि यह मोदी है. जब तक मोदी जिंदा है, मैं आपको संविधान के नाम पर आरक्षण का खेल नहीं खेलने दूंगा.’’ मोदी के गृह राज्य गुजरात में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad