Advertisement

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस की "दुकान" एक ही प्रोडक्ट का बार-बार लॉन्च करने के कारण बंद हो रही है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "मोहब्बत की दुकान" नारे पर कटाक्ष करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...
प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "मोहब्बत की दुकान" नारे पर कटाक्ष करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस की "दुकान" एक ही उत्पाद को बार-बार लॉन्च करने के प्रयासों के कारण बंद हो रही है। प्रधानमंत्री संसद में बजट सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष की हालत के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि वे विफल रहे और उन्होंने अन्य पार्टियों को भी प्रदर्शन नहीं करने दिया। उन्होंने संसद, विपक्ष और देश को बर्बाद कर दिया है। मेरा मानना है कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। देश ने वंशवाद की राजनीति के दुष्परिणामों का सामना किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा से राज्यसभा में स्थानांतरित हो गए हैं। उन्होंने कहा, "गुलाम नबी आज़ाद परिवारवाद के कारण पूरी तरह से पार्टी से अलग हो गए। एक ही उत्पाद को बार-बार लॉन्च करने के प्रयास कांग्रेस की दुकान को बंद कर रहे हैं।"

राहुल गांधी पर एक और कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हाल ही में ऑटो मैकेनिक का काम सीखा है, इसलिए उन्हें पता है कि एलाइनमेंट क्या होता है। लेकिन गठबंधन में एलाइनमेंट गड़बड़ा गया है। पीएम मोदी ने आगे कहा, "हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है। सिर्फ 100-125 दिन बाकी हैं... मैं संख्याओं पर नहीं जाता लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं। इससे एनडीए 400 के पार पहुंच जाएगी और भाजपा को 370 सीटें जरूर मिलेंगी...तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला होगा..."

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के समय में किसानों के लिए कुल बजट होता था 25,000 करोड़ हमारे समय में किसानों के लिए 1.25 लाख करोड़ रूपये का बजट किसानों के लिए है। कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 7 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानों से खरीदा था। हमने 10 सालों में करीब 18 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानो से खरीदा है। कांग्रेस सरकार में दलहन और तिलहन की खरीदी नाम मात्र कभी की हो तो की हो। हमने 1.25 लाख करोड़ रुपए से अधिक का दलहन और तिलहन खरीदा है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad