Advertisement

भगवंत मान ने जेल में केजरीवाल से की मुलाकात, कहा- 'उनके साथ हो रहा कट्टर अपराधियों जैसा व्यवहार'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से...
भगवंत मान ने जेल में केजरीवाल से की मुलाकात, कहा- 'उनके साथ हो रहा कट्टर अपराधियों जैसा व्यवहार'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और आरोप लगाया कि आप प्रमुख को वह सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं जो कट्टर अपराधियों को भी मिलती हैं।

मान, जिनके साथ आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक भी थे, ने कहा कि वे केजरीवाल से आधे घंटे के लिए मिले लेकिन वे एक कांच की दीवार से अलग हो गए और एक फोन कॉल पर बातचीत की।

मान ने कहा, "मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया। उनके साथ एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है। उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए?" 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने उन्हें इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों के प्रचार के लिए विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए कहा था। उन्होंने यह भी कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने पर आम आदमी पार्टी एक मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी।

पाठक ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली के लोगों की चिंता है और वह लगातार पूछ रहे हैं कि उन्हें सब्सिडी मिल रही है या नहीं। पाठक ने कहा, "जेल के अंदर रहते हुए भी उन्हें दिल्ली के लोगों की चिंता है। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते से वह मुद्दों पर चर्चा के लिए दो मंत्रियों को बुलाएंगे। उन्होंने पार्टी विधायकों से भी लोगों के बीच जाने को कहा है।"

तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि मुलाकात 'मुलाकात जंगला' में हुई, जो कांच की दीवार से विभाजित एक कमरा है। यह देखते हुए कि मान को Z+ सुरक्षा प्राप्त है, तिहाड़ जेल के बाहर स्थानीय पुलिस तैनात करके सुरक्षा पहले से ही बढ़ा दी गई थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उनकी वर्तमान न्यायिक हिरासत सोमवार को समाप्त हो रही है।

ईडी ने केजरीवाल पर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश में शामिल होने, नीति का मसौदा तैयार करने और लागू करने, दलालों को लाभ पहुंचाने और अंततः अनुसूचित अपराध से उत्पन्न आय के कुछ हिस्से का उपयोग गोवा विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad