Advertisement

राहुल गांधी भाषण देने जाएंगे कैंब्रिज विश्वविद्यालय, कांग्रेस की न्याय यात्रा पर इतने दिन का लगेगा ब्रेक

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा ताकि राहुल...
राहुल गांधी भाषण देने जाएंगे कैंब्रिज विश्वविद्यालय, कांग्रेस की न्याय यात्रा पर इतने दिन का लगेगा ब्रेक

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा ताकि राहुल गांधी अपने अल्मा मेटर, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दो विशेष व्याख्यान दे सकें और नई दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठकों में भाग ले सकें।

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने यह भी कहा कि बुधवार को कानपुर चरण के बाद 22 और 23 फरवरी यात्रा के लिए विश्राम के दिन होंगे। रमेश ने कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा 24 फरवरी की सुबह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से फिर से शुरू होगी और उसके बाद राजस्थान के धौलपुर पहुंचने से पहले संभल, अलीगढ़, हाथरस और आगरा जिलों को कवर करेगी।"

रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "26 फरवरी से 1 मार्च तक अवकाश के दिन होंगे ताकि राहुल गांधी 27 फरवरी और 28 फरवरी को अपने अल्मा मेटर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (यूके) में दो विशेष व्याख्यान देने की अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को पूरा कर सकें और साथ ही नई दिल्ली में बैठकों सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग ले सकें।"

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर शुरू होगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके बाद यह मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के अलावा मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन को कवर करेगी।

रमेश ने यह भी बताया कि 5 मार्च को दोपहर 2 बजे गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में "दर्शन" करेंगे। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने आखिरी बार यह दर्शन 29 नवंबर, 2022 को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किया था।

पूर्व से पश्चिम मणिपुर-मुंबई यात्रा, जो पिछले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है, 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है। इसका उद्देश्य रास्ते में आम लोगों से मिलते समय "न्याय" (न्याय) के संदेश को उजागर करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad