Advertisement

राहुल गांधी का दावा- 'पीएम मोदी का जन्म ओबीसी परिवार में नहीं हुआ, उन्होंने लोगों को किया गुमराह'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एक दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म...
राहुल गांधी का दावा- 'पीएम मोदी का जन्म ओबीसी परिवार में नहीं हुआ, उन्होंने लोगों को किया गुमराह'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एक दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म अन्य पिछड़ा वर्ग के परिवार में नहीं हुआ है और वह खुद को ओबीसी के रूप में पहचानकर लोगों को "गुमराह" कर रहे हैं। न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने यह आरोप लगाए हैं। 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने ओडिशा में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तीसरे और समापन दिन झारसुगुडा में एक संक्षिप्त भाषण देते हुए कहा कि मोदी "एक ऐसे परिवार में पैदा हुए थे जो सामान्य जाति से था"।

कांग्रेस सांसद ने जोर देकर कहा, "मोदी जी यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि वह ओबीसी हैं। उनका जन्म तेली जाति के एक परिवार में हुआ था, जिसे 2000 में गुजरात में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी सूची में शामिल किया गया था। इसलिए, मोदी जी जन्म से ओबीसी नहीं हैं।"

गांधी ने इसके आगे बात करते हुए पीएम मोदी पर एक और बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ओबीसी व्यक्ति से हाथ नहीं मिलाते, बल्कि अरबपतियों से गले मिलते हैं।

सफेद टी-शर्ट पहने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को यहां पुराने बस स्टैंड से यात्रा फिर से शुरू की और एक खुली जीप में किसान चौक की ओर बढ़े। उनके साथ एआईसीसी नेता अजॉय कुमार और ओपीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक भी थे। यात्रा दोपहर में ओडिशा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad