Advertisement

राज ठाकरे ने अमित शाह से मुलाकात की, जाने क्या है इसके मायने?

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता राज ठाकरे ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से...
राज ठाकरे ने अमित शाह से मुलाकात की, जाने क्या है इसके मायने?

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता राज ठाकरे ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।यह मुलाकात इस बात का संकेत है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में अपने गठबंधन को मजबूत करने के लिए राज ठाकरे के साथ गठबंधन की इच्छुक है।

ठाकरे सोमवार को यहां पहुंचे और जब वह शाह से मिले तब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे भी मौजूद थे।अगर गठबंधन हो जाता है तो मनसे को मुंबई में एक सीट दी जा सकती है जहां उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना के गुट का कुछ प्रभाव है।

जब शिवसेना एकजुट थी तब राज ठाकरे ने इससे नाता तोड़ लिया था। बाद में शिवसेना की अगुवाई उद्धव ठाकरे ने की। राज ठाकरे के अच्छा वक्ता होने के बावजूद उनकी मनसे खासा प्रभाव नहीं डाल सकी। राज ठाकरे की ओर से उत्तर भारतीयों को लेकर अतीत में दिए गए विवादित बयानों की भाजपा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव करीब आने और महाराष्ट्र में पांच चरणों में मतदान होने के साथ, राज्य में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन ने अभी तक सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप नहीं दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीन सीटें - बारामती, माधा और सतारा, सीट बंटवारे में समस्या पैदा कर रही हैं क्योंकि अभी भी इस बात पर अनिश्चितता है कि गठबंधन की कौन सी पार्टियां उन सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी। महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन में भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजीत पावा के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल हैं। हालांकि अब कयास लगाए जा थे हैं कि राज ठाकरे की पार्टी भी अब इसमें शामिल हो सकती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad