Advertisement

राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, सबके भगवान हैं: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी प्रमुख डॉ फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना...
राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, सबके भगवान हैं: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी प्रमुख डॉ फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी सत्ता में रहने के लिए केवल राम के नाम का उपयोग करती है, लेकिन राम अकेले हिंदुओं के भगवान नहीं हैं।

उन्होंने जम्मू में पैंथर्स पार्टी द्वारा आयोजित एक रैली को बताया, "भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से निकाल दें। भगवान राम सभी के भगवान हैं - चाहे वह मुस्लिम हों या ईसाई हों या अमेरिकी या रूसी हों, जो उनमें आस्था रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "जो लोग आपके पास यह कहकर आते हैं कि हम केवल राम के शिष्य हैं - वे मूर्ख हैं। वे राम के नाम पर बेचना चाहते हैं। उन्हें राम से नहीं, सत्ता से प्रेम है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जब जम्मू-कश्मीर में चुनावों की घोषणा होगी तो वे आम आदमी का ध्यान हटाने के लिए राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।"

गैर-बीजेपी दलों के बीच एकता पर उन्होंने कहा, "हमारी एकता में कोई बाधा नहीं होगी। चाहे वह कांग्रेस हो, नेकां, या पैंथर्स। हम लोगों के लिए लड़ेंगे और मरेंगे। लेकिन हम सभी एकजुट रहेंगे।"

उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर सवाल उठाए और लोगों से इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने को कहा।
उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक ध्रुवीकरण के खिलाफ भी लोगों को आगाह किया। उन्होंने कहा, "वे चुनाव के दौरान 'हिंदू खतरे में हैं' का खूब इस्तेमाल करेंगे... लेकिन मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इसका शिकार न हों।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से