Advertisement

'82 साल का शेर अभी जिंदा है', शरद पवार की उम्र को लेकर अजित पवार के तंज पर बोले अनिल देशमुख

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के वफादार अनिल देशमुख ने...
'82 साल का शेर अभी जिंदा है', शरद पवार की उम्र को लेकर अजित पवार के तंज पर बोले अनिल देशमुख

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के वफादार अनिल देशमुख ने बुधवार को पवार को "शेर" बताते हुए कहा, "82 वर्षीय शेर अभी भी जीवित है।" देशमुख की टिप्पणी महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के अपने चाचा और एनसीपी सुप्रीमो की उम्र पर किए गए उस तंज के जवाब में आई है, जिसमें उन्होंने उनसे रिटायर होने का आग्रह किया था।

अनिल देशमुख ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "82 साल का शेर अभी भी ज़िंदा है।" इससे पहले, शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए, डिप्टी सीएम ने उनसे पद छोड़ने और नई पीढ़ी को मौका देने का आग्रह करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भी 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं। जूनियर पवार ने वर्ष 2014 में अधिकांश विधायकों का समर्थन होने के बावजूद एनसीपी के महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बनने का मौका गंवाने के लिए 82 वर्षीय शरद पवार को भी दोषी ठहराया।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, "2004 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे। अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता तो आज तक महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता।"

उन्होंने कहा, "2017 में भी हमारी वर्षा बंगले पर मीटिंग हुई थी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं छगन भुजबल, जयंत पटेल के आदेश पर मैं और कई अन्य लोग वहां गये थे। बीजेपी के कई नेता भी थे शामिल हुए थे। हमारे बीच कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन और संरक्षक मंत्रियों के पदों पर चर्चा हुई। लेकिन बाद में हमारी पार्टी पीछे हट गयी।"

उन्होंने कहा था, "आपने मुझे सबके सामने विलेन बना दिया। मेरे मन में अभी भी उनके (शरद पवार) प्रति गहरा सम्मान है। राजनीति में भी-भाजपा नेता 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं। आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं। इससे नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad