Advertisement

गृहमंत्रालय ने दिल्ली सरकार के नौ सलाहकार हटाए

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव हो गया है। गृहमंत्रालय की सिफारिश पर दिल्ली सरकार...
गृहमंत्रालय ने दिल्ली सरकार के नौ सलाहकार हटाए

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर टकराव हो गया है। गृहमंत्रालय की सिफारिश पर दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त नौ सलाहकारों को उनके पद से हटा दिया है। इनमें उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मारलीना और मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश भी शामिल हैं।

उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा है कि यह नियुक्तियां बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी लिए की गयी थीं। अन्य सलाहकार जिन्हें हटाया गया है, उसमें राघव चढ्ढा, अमरदीप तिवारी, रामकुमार झा, प्रशांत सक्सेना, समीर मल्होत्रा, दिनकर अदीब, रजत तिवारी शामिल हैं। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के मुताबिक, दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम हो रहा है और शिक्षा दिल्ली सरकार की प्राथमिकताओं में है। ऐसे में उपराज्यपाल का यह आदेश शिक्षा व्यवस्था में हो रहे काम को बाधित करने वाला है।

इससे पहले भी घर तक राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी नहीं देने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह राज्य की सरकार को काम नहीं करने देना चाहते। बता दें कि गृह मंत्रालय ने आम आदमी पार्टी सरकार के 9 सलाहकारों को हटाने की सिफारिश की थी। इस फैसले से आने वाले दिनों में दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच पहले से चल रहा तनाव और बढ़ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad