Advertisement

भाजपा के 'आपत्तिजनक' होर्डिंग्स को लेकर AAP ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा द्वारा लगाए गए "आपत्तिजनक"...
भाजपा के 'आपत्तिजनक' होर्डिंग्स को लेकर AAP ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा द्वारा लगाए गए "आपत्तिजनक" होर्डिंग्स को लेकर गुरुवार को दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा ने कई आपत्तिजनक पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए हैं, जिनमें से कुछ में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है।

आतिशी ने कहा, "हमारी कानूनी टीम ने छह दिन पहले इन आपत्तिजनक पोस्टरों और होर्डिंग्स के बारे में शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की, क्योंकि भाजपा के आपत्तिजनक होर्डिंग्स और पोस्टरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।" आप नेता ने कहा, यह इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों के लिए ''समान अवसर'' को लेकर पहले ही कई सवाल उठ चुके हैं।

उन्होंने कहा, "देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री (केजरीवाल) को लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद गिरफ्तार किया गया, एक प्रमुख विपक्षी दल के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए, आयकर विभाग नोटिस भेज रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के बीच राजनीतिक दलों ने आप कार्यालय को चार दिनों के लिए सील कर दिया। आप नेता ने दावा किया कि अगर सभी पार्टियों को समान अवसर मिल रहा है तो पूरा देश चिंतित है।

आतिशी ने कहा, "अगर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई तो हम चुनाव आयोग से नियुक्ति की मांग करेंगे।" उन्होंने कहा कि यह भी चिंताजनक है कि चुनाव आयोग विपक्षी दलों को नियुक्तियां नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव "गलत कारणों" से ऐतिहासिक बन रहा है, उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र को संरक्षित करना चुनाव आयोग की संवैधानिक जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग किसी एक पार्टी या केंद्र सरकार के हथियार के रूप में काम नहीं करेगा। आप दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर चुनाव लड़ रही है। शेष तीन सीटों पर उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad